1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand news riot of elephants did not stop an elephant eating paddy died in garhwa bleeding was happening from the trunk grj

Jharkhand News : थम नहीं रहा हाथियों का उत्पात, धान चट कर रहे एक हाथी की मौत, सूंड से हो रही थी ब्लीडिंग

गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के भौंरी गांव में खलिहान में रखे धान को चट करने के दौरान एक हाथी की मौत हो गयी. इस दौरान हाथी की सूंड से ब्लीडिंग भी हो रही थी. मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : मृत हाथी को देखने उमड़े लोग
Jharkhand News : मृत हाथी को देखने उमड़े लोग
प्रभात खबर

Jharkhand News, गढ़वा न्यूज (नंद कुमार) : झारखंड में हाथियों का उत्पात कम नहीं हो रहा है. हाथियों के आतंक के बीच गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के भौंरी गांव में धान की खलिहान में एक हाथी की मौत हो गयी है. मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. वन अधिकारियों के अनुसार पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह का पता चल सकेगा. इस बीच जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मृत हाथी को देखने के लिए जुट रही है.

गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के भौंरी गांव में शुक्रवार की रात एक हाथी (नर)की मौत हो गई. मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. मिली जानकारी के अनुसार भौंरी निवासी उदय सिंह के धान की खलिहान में हाथी की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि खलिहान में रखे धान को हाथी चट कर रहे थे. उसी दौरान एक हाथी की मौत हो गई. हाथी की सूंड से ब्लीडिंग भी हुई है. हाथी की मौत कैसे हुई, इसका पता नहीं चल पाया है.

दक्षिणी वन प्रमंडल पदाधिकारी शशि कुमार ने कहा कि हाथी की मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा. अभी कुछ भी बता पाना संभव नहीं है. हाथी की मौत की खबर सुनकर आस-पास के गांव में आग की तरह फैल गयी. हाथी को देखने के लिए काफी संख्या महिला-पुरुष एवं बच्चों की भीड़ लगी हुई है.

गढ़वा के अन्य इलाकों में भी हाथियों का आतंक जारी है. हाथियों के झुंड ने एक तरफ जहां फसलों को नुकसान पहुंचाया है, वहीं साइन बोर्ड समेत अन्य सामग्रियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. हाथियों के उत्पात से ग्रामीण सकते में हैं. घर से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें