1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand 2 girls died after eating poisonous laddus condition of 2 girls critical grj

Jharkhand News: झारखंड में जहरीला लड्डू खाने से दो बच्चियों की मौत, दो बच्चियों की हालत नाजुक, मामला दर्ज

विरेन्द्र सिंह के घर के पास एक थैली में चूड़ा, टमाटर व तिल का लड्डू बांधा हुआ मिला था. उसे उठाकर घर ले आयीं. इसके बाद अनुष्का कुमारी, रीमा कुमारी व हर्षिता कुमारी को खाने के लिए दे दिया. इसके बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: अस्पताल में रोते-बिलखते परिजन
Jharkhand News: अस्पताल में रोते-बिलखते परिजन
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले के नगर उंटारी थाना क्षेत्र के मर्चबार गांव में तिल का जहरीला लड्डू खाने से धनंजय प्रसाद चंद्रवंशी की दो पुत्रियों की मौत हो गई, जबकि एक पुत्री एवं उसकी सहेली की स्थिति गंभीर बनी हुई है. मृतकों में अनुष्का कुमारी (8 वर्ष), हर्षिता कुमारी (4 वर्ष) शामिल हैं, जबकि रिमा कुमारी (11 वर्ष) एवं कृष्णा राम की पुत्री रिया कुमारी (11 वर्ष) की स्थिति गंभीर बनी हुई है. दोनों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, जांच में जुटी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

लड्डू खाते ही हो गयी बेहोश

मृतका के बड़े चाचा विनोद प्रसाद ने बताया कि उसकी चाची सरिता कुंवर कस्तूरबा स्कूल में रसोईया का काम करती हैं. वहां से आने के दौरान अधौरा रोड में विरेन्द्र सिंह के घर के पास एक थैली में चूड़ा, टमाटर व तिल का लड्डू बांधा हुआ मिला था. उसे उठाकर वे अपने घर ले आयीं. इसके बाद अनुष्का कुमारी, रीमा कुमारी व हर्षिता कुमारी को खाने के लिए दे दिया. लड्डू खाने के बाद अनुष्का कुमारी एवं रीमा कुमारी स्कूल चली गई, जहां अपनी सहेली रिया कुमारी को भी रीमा ने उस लड्डू को खाने के लिए दे दिया. कुछ देर बाद अनुष्का कुमारी बेहोश होकर गिर गई. उसे उठाकर स्कूल के दाई के द्वारा घर लाया गया.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इधर, उसकी सबसे छोटी बहन हर्षिता कुमारी को घर में ही मुंह से झाग निकालने लगा. इस घटना को देखकर परिजनों द्वारा सभी को बेहोशी की हालत में नगर उंटारी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए अनुष्का कुमारी तथा हर्षिता कुमारी को बेहतर इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. नगर उंटारी से गढ़वा लाने के दौरान रास्ते में अनुष्का कुमारी तथा हर्षिता कुमारी की मौत हो गई. रिमा कुमारी ने बताया कि उसकी छोटी बहन अनुष्का कुमारी ज्यादा लड्डू खा गयी थी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचकर शव को अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने मृतका के चाचा विनोद प्रसाद के फर्द बयान पर मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने की ये अपील

तिल का लड्डू और चूड़ा पुलिस ने जब्त कर लिया है. इसके साथ ही मामले में छानबीन शुरू कर दी गयी है. इस मामले में थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि चूड़ा और तिलकुट जब्त कर लिया गया है और छानबीन की जा रही है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई भी फेंकी हुई वस्तु को नहीं उठाएं और ना ही खाएं. जब्त सामान को एफएसएल जांच के लिए भेजा जायेगा और इस दिशा में कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: प्रभाष मिश्रा/गौरव पांडेय

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें