1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand jobs youth get employment in hurl from february march 95 new executives have been reinstated through gate smj

Jharkhand Jobs: HURL में फरवरी-मार्च से युवकों को मिलेगा रोजगार, गेट के जरिये 95 नये एग्जिक्यूटिव की हुई बहाली

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के एमडी अरुण कुमार गुप्ता ने सिंदरी प्लांट में फरवरी 2020 से यूरिया के उत्पादन के संकेत दिये हैं. साथ ही हर्ल के विभिन्न प्लांट के लिए स्किल्ड व सेमी स्किल्ड युवकों के नियोजन पर भी बात कही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सिंदरी समेत हर्ल की विभिन्न प्लांट के लिए जल्द निकलेगी वैकेंसी.
सिंदरी समेत हर्ल की विभिन्न प्लांट के लिए जल्द निकलेगी वैकेंसी.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (सिंदरी, धनबाद) : हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) के एमडी अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि सिंदरी प्लांट से फरवरी 2022 में यूरिया का उत्पादन शुरू हो जायेगा. फिलहाल बिहार-झारखंड के 23 प्रतिशत एग्जिक्यूटिव प्लांट में काम करेंगे. इसमें बीआइटी सिंदरी व धनबाद आइआइटी आइएसएम से पासआउट छात्र भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि गेट की ओर से 95 नये एग्जिक्यूटिव की बहाली की गयी है. स्किल्ड व सेमी स्किल्ड युवकों को नियोजन फरवरी व मार्च 2022 में दिया जायेगा.

एमडी श्री गुप्ता सिंदरी में हर्ल प्लांट की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हर्ल का सिंदरी, बरौनी व गोरखपुर प्रोजेक्ट कोविड के कारण लगभग 10 माह पीछे हो गया है. सिंदरी प्रोजेक्ट में 14 अगस्त को शव मिलने और तोड़फोड़ के कारण एक माह अतिरिक्त पीछे हो गया. सिंदरी प्लांट में व्यापारिक रूप से मार्च 2022 से उत्पादन शुरू हो जायेगा. वहीं, बरौनी में जनवरी 2022 में उत्पादन शुरू होगा. जबकि गोरखपुर प्रोजेक्ट 11 माह पीछे चल रहा है.

उन्होंने कहा कि कोविड के कारण करीब 1200 करोड़ का अतिरिक्त भार सभी प्रोजेक्ट पर पड़ा है. गेट की ओर से 95 नये एग्जिक्यूटिव की बहाली की गयी है. स्किल्ड व सेमी स्किल्ड युवकों को नियोजन फरवरी व मार्च 2022 में दिया जायेगा. झारखंड सरकार की स्थानीय नियोजन नीति आने के बाद आगे की बैठक की जायेगी.

श्री गुप्ता ने कहा कि सिंदरी में ड्रेनेज सिस्टम विकसित किया जायेगा. वरीय अधिकारियों की टीम जल्द सिंदरी प्लांट का दौरा करेगी. सिंदरी में सीएसआर के तहत लगभग 40 करोड़ रुपये हेल्थकेयर, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर व ड्रेनेज सिस्टम पर खर्च किये जायेंगे. इससे पूर्व एमडी ने सिंदरी में फायर वाटर पंप हाउस का उद्घाटन किया. मौके पर हर्ल ग्रुप के जीएम कामेश्वर झा, जीएम हिम्मत सिंह चौहान, प्रोजेक्ट प्रबंधक ओपी कुशवाहा, एचआर विक्रांत कुमार, लाइजनर नवीन सिंह मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें