1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. hurl md ak gupta resigns srinivasan c mudgerikar appointed as new managing director know the reason smj

HURL के MD एके गुप्ता ने दिया इस्तीफा, श्रीनिवासन सी मुदगेरिकर बने नये प्रबंध निदेशक, जानें कारण

हर्ल के प्रबंध निदेशक एके गुप्ता के इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर लिमिटेड के चेयरमैन श्रीनिवासन सी मुदगेरिकर को हर्ल का नया प्रबंध निदेशक बनाया गया है. श्री मुदगेरिकर के सामने सिंदरी और बरौनी उर्वरक संयंत्र का निर्माण कार्य पूरा करने की चुनौती होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: हर्ल के नये प्रबंध निदेशक बने श्रीनिवासन सी मुदगेरिकर.
Jharkhand news: हर्ल के नये प्रबंध निदेशक बने श्रीनिवासन सी मुदगेरिकर.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (Hindustan Urvarak & Rasayan Limited-HURL) के प्रबंध निदेशक एके गुप्ता के इस्तीफा देने के बाद इनकी जगह राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर लिमिटेड (Rashtriya Chemicals & Fertilizers Limited- RCFL) के चेयरमैन श्रीनिवासन सी मुदगेरिकर को हर्ल का नया प्रबंध निदेशक बनाया गया है. पिछले दिनों श्री गुप्ता ने एमडी के पद से इस्तीफा दिया था.

क्या है मामला

पिछले दिनों केंद्रीय रसायन और उर्वरक सचिव ने हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) के गोरखपुर उर्वरक संयंत्र का दौरा किया था. उसी दौरान निर्माण कार्य की शिथिलता को लेकर उन्होंने निवर्तमान एमडी एके गुप्ता से सवाल पूछे गये थे. इसी दौरान केंद्रीय रसायन और उर्वरक सचिव तथा निवर्तमान एमडी के बीच विवाद सतह पर आ गया था. गोरखपुर दौरे से वापस लौटते ही एमडी एके गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफे के एक सप्ताह के बाद इस सप्ताह में केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नये प्रबंध निदेशक की नियुक्ति कर दी.

सिंदरी और बरौनी उर्वरक संयंत्र कराना प्रमुख चुनौती

हर्ल के नये प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन सी मुदगेरिकर को वर्ष 2019 में राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर लिमिटेड का चेयरमैन बनाया गया था. इनके पास सप्लाई चेन मैनेजमेंट का अनुभव है. साथ ही इन्होंने भारतीय रेलवे यातायात सेवा में अधिकारी के रूप में लंबे समय तक काम किया है. हर्ल का एमडी इन्हें कठिन परिस्थितियों में बनाया गया है. सिंदरी और बरौनी उर्वरक संयंत्र का निर्माण कार्य पूरा करने और उत्पादन शुरू करने की चुनौती इनके सामने होगी.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें