1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. good news three teachers of dhanbad iit ism in jharkhand will receive shastri mobility program award award for research gur

Good News : झारखंड के धनबाद आईआईटी आईएसएम के तीन शिक्षकों को मिलेगा शास्त्री मोबिलिटी प्रोग्राम पुरस्कार, शोध के लिए मिल रहा सम्मान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईआईटी-आईएसएम के तीन शिक्षकों को मिलेगा पुरस्कार
आईआईटी-आईएसएम के तीन शिक्षकों को मिलेगा पुरस्कार
फाइल फोटो

Good News : धनबाद : आईआईटी आईएसएम के शिक्षकों ने राष्ट्रीय स्तर पर शोध कार्य में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया है. शास्त्री मोबिलिटी प्रोग्राम 2020-21 के तहत संस्थान के 3 शिक्षकों का चयन इस सम्मान के लिए किया गया है. इस वर्ष एसएनपी प्रोग्राम के तहत देशभर से सात युवा वैज्ञानिकों को इस सम्मान के लिए चयन किया गया है. इनमें से तीन केवल आईआईटी आईएसएम के हैं. इन तीनों शिक्षकों को उत्कृष्ट शोध कार्य के लिए सम्मानित किया जा रहा है. आईआईटी आईएसएम के शिक्षकों को सम्मानित से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

आईआईटी धनबाद कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के शिक्षक प्रोफेसर ताराचंद अमगोठ, संस्थान के इन्वायरमेंट इंजीनियरिंग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर सुरेश पांडियन और इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन विभाग प्रोफेसर रवि कुमार गंगवार को एसपीएम पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है.

प्रोफेसर रवि कुमार गंगवार
प्रोफेसर रवि कुमार गंगवार
प्रभात खबर

प्रोफेसर ताराचंद आमगोठ ने ग्रीन एंड इंटेलिजेंट एज फोर डिले सेंसेटिव लॉट अपलीकेशन पर रिसर्च किया है. उन्होंने यह शोध कार्य  अल्बर्टा विश्वविद्यालय के प्रो वेंकट डायनवाहि के साथ यह शोध कार्य किया है. प्रो सुरेश पांडियन को स्कूल बसों में बैठे बच्चों को नैनो प्रार्टिकल से बचाने के लिए किए रिसर्च के लिए एसपीएम सम्मान के लिए चयन किया गया है.

डॉ ताराचंद अमगोठ
डॉ ताराचंद अमगोठ
प्रभात खबर

प्रो पांडियन ने यह शोध कार्य  केप ब्रिटॉन यूनिवर्सिटी में शिक्षक डॉ जू (शाइन) झांग के साथ किया है. वहीं प्रो रवि कुमार गंगवार का चयन छह -गीगाहर्ट्ज की क्षमता वासी मल्टी आउटपुट एंटिना के विकास के लिए किया गया है. उन्होंने इस एंटिना को अल्बर्टा यूनिवर्सिटी के डॉ रामबाबू  कुरुमुड़ी के साथ विकसित किया है.

प्रो सुरेश पांडियन
प्रो सुरेश पांडियन
प्रभात खबर

तीनों शिक्षकों की सफलता पर संस्थान के निदेशक प्रो राजीव शेखर ने उन्हें बधाई दी है. उन्होंने कहा किए संस्थान को देश के श्रेष्ठ संस्थानों में शामिल कराने के लिए सभी शिक्षकों को मिल कर प्रयास करने की जरुरत है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें