धनबाद पुलिस का मैथन में छापा, पिता-पुत्र हिरासत में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मैथन/धनबाद: धनबाद पुलिस की टीम ने गुरुवार की शाम डीवीसी मैथन की आजाद नगर कॉलोनी में छापेमारी कर पिता-पुत्र को हिरासत में लिया. संभावना व्यक्त की जा रही है कि हिरासत में लिये गये लोग जाली नोट के धंधे से जुड़े हैं. वैसे छापेमार दल ने यहां से 13 वोटर आइ कार्ड बरामद किया है.

क्या है मामला : पुलिस ने सोमवार रात धनबाद के हिल टॉप होटल से झालावाड़ा के दो युवकों राकेश व नीतिन को एक लाख 40 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया था. पूछताछ के दौरान युवकों ने मैथन में साथी होने की बात कही थी. इसके बाद सिटी डीएसपी अमित कुमार ने टीम गठित कर मैथन में छापेमारी करवायी. टीम ने आजाद नगर के आवास संख्या एमएच 231 एल में छापेमारी कर गोविंदपुर निवासी शंकर महतो व उसके पुत्र नरेश महतो को हिरासत में ले लिया. इस दौरान टीम आवास संख्या एमएच 209 एल भी पहुंची, लेकिन वहां ताला लगा मिला और चाभी भी नहीं मिली. टीम के सदस्यों ने शंकर महतो की इनोवा कार संख्या जेएच10एएफ-2626 तथा गैराज की भी सघन तलाशी ली.

कौन है शंकर महतो
टीम का नेतृत्व कर रहे धनसार थाना प्रभारी ने बताया कि शंकर महतो पूर्व में 16 सितंबर 2007 को कटक में अपनी पत्नी व साथियों के साथ जाली नोट के मामले में गिरफ्तार हो चुका है. आवास की तलाशी के दौरान 13 वोटर आइ कार्ड मिला है, इसकी भी जांच की जायेगी. टीम ने एक स्कूटी भी जब्त की.

राजस्थान से जाली नोट लेने आये थे : एसपी
एसपी हेमंत टोप्पो ने कहा कि दोनों युवक राजस्थान से यहां जाली नोट लेने आये थे. राजस्थान पुलिस से दोनों के बारे में डिटेल जानकारी मांगी गयी है. होटल से पकड़े जाने के बाद पूछताछ करने पर दोनों आइसक्रीम के व्यवसाय के लिए धनबाद आने की बात कह दो दिनों तक पुलिस को चकमा दे रहे थे. पुलिस सोमवार से ही दोनों की बातचीत व जानकारी को संदेहास्पद मान रही थी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें