1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand cyber crime news cyber thugs looted one crore from recovered sim card half a dozen youths escaped at the time of raids smj

Jharkhand Cyber Crime News : बरामद सिम कार्ड से साइबर ठगों ने एक करोड़ की लगायी चपत, छापेमारी के समय भाग निकले आधा दर्जन युवक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 साइबर क्रिमिनल के पास से बरामद मोबाइल सिम से करोड़ों की हुई ठगी. एक आरोपी हिरासत में.
साइबर क्रिमिनल के पास से बरामद मोबाइल सिम से करोड़ों की हुई ठगी. एक आरोपी हिरासत में.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand Cyber Crime News, Deoghar News, मधुपुर न्यूज (देवघर) : लातेहार जिला अंतर्गत मनिका थाना के SI प्रदीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने देवघर जिला पहुंची. यहां उन्होंने मधुपुर थाना क्षेत्र के दुलीडीह गांव में छापेमारी कर बबलु दास नामक युवक को हिरासत में लिया है. वहीं, छापेमारी के समय आधा दर्जन युवक फरार होने में सफल रहा.

घटना के संबंध में मनिका थाना की पुलिस ने बताया कि साइबर क्रिमिनल ने रेल कर्मी सत्येंद्र प्रसाद से तकरीबन 39 हजार रुपये की ठगी की थी. इस मामले में 21 जनवरी, 2021 को मनिका में थाना कांड संख्या 10/21 दर्ज किया गया था. इसके बाद अनुसंधान के क्रम में ठगी में प्रयुक्त सिम का लोकेशन मधुपुर के दुलीडीह गांव बताया गया. इसी के बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से दुलीडीह में तालाब के किनारे छापेमारी किया गया.

पुलिस को देखकर तालाब किनारे बैठक आधा दर्जन युवक वहां से भाग निकले जबकि एक युवक को हिरासत में लिया. साथ ही मौके से 2 मोबाइल फोन एवं 10 सिम कार्ड बरामद किया. बताया जाता है कि दोनों मोबाइल में 4 सिम लगे हुए थे जबकि अन्य खोल कर पॉकेट में रखा गया था.

मनिका पुलिस ने बताया कि ठगी के प्रयोग में जिस सिम का इस्तेमाल हुआ था, वह सिम दुलीडीह से बरामद कर लिया गया है. बताया कि उक्त सिम के जांच में काफी चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इसी सिम का प्रयोग करते हुए साइबर क्रिमिनल ने अब तक तकरीबन 1 करोड की ठगी अलग- अलग लोगों से किया जा चुका है.

इधर, हिरासत में लिये गये बबलु का कहना है कि वह बेगुनाह है. आरोपी सभी मौके से भाग निकले. वह हिमाचल प्रदेश में दवा कंपनी में स्थायी कर्मी है. एक सप्ताह पहले ही घर आया था और शौच के लिए घर से तालाब की ओर गया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें