1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand crime news 24 cartoons fake liquor hid in auto rickshaws catchers also stunned smj

Jharkhand Crime News : ऑटो रिक्शा में ऐसे छिपायी थी 24 कार्टून नकली शराब, पकड़ने वाले भी रह गये दंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देवघर के FCI गाेदाम के समीप चेकिंग  में ऑटो के छत से नकली शराब की खेप उतारते उत्पाद विभाग के कर्मी.
देवघर के FCI गाेदाम के समीप चेकिंग में ऑटो के छत से नकली शराब की खेप उतारते उत्पाद विभाग के कर्मी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Deoghar News, देवघर (अजय यादव) : शराब माफिया बिहार में शराब के कारोबार को बरकरार रखने के लिए रोज नया फार्मूला अपनाते रहते हैं. इसी क्रम में गुरुवार (18 फरवरी, 2021) को देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री के निर्देश पर उत्पाद विभाग की ओर से जसीडीह थाना क्षेत्र के FCI गोदाम के समीप चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान विभागीय पदाधिकारियों ने एक ऑटो से भारी मात्रा में नकली शराब बरामद किये, जिसे ऑटो के छत (हुड) पर बड़े अनोखे तरीके से सजाकर रखा गया था.

देवघर स्थित जसीडीह थाना क्षेत्र के FCI गोदाम के समीप एक ऑटो से लाखों का नकली शराब बरामद किया गया है. इस नकली शराब को बिहार ले जाने की योजना थी. इस दौरान सबसे चौकाने वाली बात थी कि नकली शराब को छुपाने के लिए ऑटो के छत (हुड) को ऐसा बनाया गया था कि शराब की कई बोतलें इसमें बड़े आराम से छुपाया जा सके.

इस संदर्भ में उत्पाद अधीक्षक, देवघर कमल नयन सिन्हा ने बताया कि गुरुवार के दिन हुई इस छापेमारी में नकली शराब की बड़ी खेप को पकड़ा गया है. विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरिडीह में नकली शराब तैयार कर देवघर के रास्ते बिहार में खपाया जा रहा है, जिसके बाद विभागीय अधिकारियों व कर्मियों ने छापेमारी कर एक ऑटो से 24 कार्टून नकली शराब पकड़ा है.बरामद नकली शराब में 750 ML के 413 पीस ओल्ड मोंक हैं, उसे विभागीय टीम ने जब्त किया है.

उन्होंने बताया कि पकड़े गये नकली शराब की कीमत तकरीबन 3 से 4 लाख रुपये तक हो सकती है. इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें एक गिरिडीह जिले के राजधनवार निवासी मुन्ना यादव और दूसरा बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर 12 ई अंतर्गत गुमलानगर का बालेश्वर साव है. दोनों आरोपियों की कोविड जांच करवाने के बाद जेल भेज दी गयी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें