1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar airport inauguration what will be special preparations for the administration in full swing srn

Jharkhand News: देवघर में पीएम मोदी के स्वागत में क्या होगा खास? प्रशासन की तैयारी जोरों पर

देवघर में पीएम मोदी की स्वागत के लिए जमकर तैयारी हो रही है. स्वागत कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत झारखंड के कई मंत्री विधायक शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चे भी शामिल होंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
twitter

देवघर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई को देवघर आगमन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. अहमदाबाद की तर्ज पर यहां भी प्रधानमंत्री के रोड शो की तैयारी की जा रही है. प्रधानमंत्री 11 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर चुके. देवघर में बाबा के दर्शन के बाद उनका सभी 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन व पूजन पूरे हो जायेंगे. 12 जुलाई को पटना में बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शिरकत करने के बाद पीएम सीधे देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. देवघर एयरपोर्ट के टर्मिनल परिसर में ही उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा.

इसकी तैयारी में सिविल एविएशन और झारखंड सरकार जुट गयी है. सूत्रों के अनुसार, एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में टर्मिनल बिल्डिंग में आयोजित सभा में 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. बता दें कि कल अधिकारियों की टीम एयरपोर्ट का जायजा लेने गयी थीं. जहां उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था, स्टेज, बैरिकेडिंग, मीटिंग हॉल, ग्रीन रूम, कोरिडोर, पंडाल, प्रवेश द्वार, निकास द्वार का निरीक्षण किया.

बीडीओ ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर, जीएम केके दास, डीजीएम मनीष चौधरी, व्यवस्थापक केके मिश्रा से मिलकर विमर्श किया. बताया जाता है कि प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से ही दर्जनों स्वीकृत केंद्रीय योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वहीं कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन भी करने वाले हैं. प्रधानमंत्री सबसे अधिक सौगात रेलवे को देंगे. देवघर से बनारस के लिए नयी ट्रेन की सौगात भी देंगे.

स्कूली बच्चे भी होंगे आमंत्रित, हाथों में तिरंगा लेकर पीएम का करेंगे स्वागत

सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने बताया, पीएम नरेंद्र मोदी के देवघर कार्यक्रम को पूरी तरह से आम लोगों का कार्यक्रम बनाया जायेगा. देवघर कॉलेज के कार्यक्रम में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों को बुलाने के लिए आमंत्रण पत्र बांटने का काम शुरू हो गया है. पीएम के स्वागत के लिए हाथ में तिरंगा लेकर बच्चे भी मौजूद रह सकते हैं. इसके लिए निजी स्कूलों के प्रबंधन से बातचीत हो रही है.

बाबा मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शंखनाद से स्वागत की तैयारी :

12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट उद्घाटन के बाद बाबा मंदिर में पूजा का कार्यक्रम तय है. बाबा मंदिर में पूजा करनेवाले नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे. मंदिर सूत्रों के अनुसार, पीएम के वीआइपी गेट से प्रशासनिक भवन में इंट्री होते ही उनका शंखनाद के साथ भव्य स्वागत होगा़ इसके बाद पीएम सीधे बाबा मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करेंगे.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें