32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

20 अक्तूबर को जियाखांड़ा में लगेगा बीड़ी कार्ड कैंप

देवघर: स्वयं सेवी संस्था सेल्फ इंटीएटीव फॉर टोटल अवेयरनेस (सीता) की ओर से बीड़ी मजदूरों के लिए बीड़ी कार्ड बनवाने का कैंप 20 अक्तूबर को सारवां प्रखंड के जियाखांड़ा गांव में लगाया जायेगा. यह शिविर राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर गरीबों के हित में लगाया जायेगा. संस्था के सचिव मणि शंकर ने कहा […]

देवघर: स्वयं सेवी संस्था सेल्फ इंटीएटीव फॉर टोटल अवेयरनेस (सीता) की ओर से बीड़ी मजदूरों के लिए बीड़ी कार्ड बनवाने का कैंप 20 अक्तूबर को सारवां प्रखंड के जियाखांड़ा गांव में लगाया जायेगा.

यह शिविर राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर गरीबों के हित में लगाया जायेगा. संस्था के सचिव मणि शंकर ने कहा है कि सारवां व सोनारायठाढ़ी प्रखंड में कार्यरत गरीब बीड़ी महिला मजदूरों के हित को ध्यान में रखते हुए इस कैंप का आयोजन किया जायेगा. महिला बीड़ी मजदूरों की स्थिति काफी दयनीय है, किसी ने इनकी सुधि नहीं ली है.

सरकारी योजनाओं स्वास्थ्य बीमा कार्ड, आवास निर्माण आदि लाभ से महिलाएं वंचित हैं. इसमें महिला बीड़ी मजदूरों को श्रम कल्याण विभाग के सहयोग से बीड़ी कार्ड बनवाया जायेगा. इसकी तैयारियां आरंभ कर दी गयी हैं. वार्ड सदस्य संजीव चौधरी कार्यक्रम सफल बनाने के लिए कई गांवों से संपर्क साध रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें