36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10 लाख उड़ाने वाले तीन साइबर ठग गिरफ्तार

देवघर : बैंक अधिकारी बनकर भागलपुर निवासी रिटायर डीइओ फूलबाबू चौधरी समेत उनकी दो पुत्रियों के एकाउंट से 10,28,170 रुपये उड़ाने के मामले में भागलपुर पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने देवघर, जसीडीह व जमुई में छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके पास से नकद 1,26,000 रुपये, एक लैपटॉप, पांच […]

देवघर : बैंक अधिकारी बनकर भागलपुर निवासी रिटायर डीइओ फूलबाबू चौधरी समेत उनकी दो पुत्रियों के एकाउंट से 10,28,170 रुपये उड़ाने के मामले में भागलपुर पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने देवघर, जसीडीह व जमुई में छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके पास से नकद 1,26,000 रुपये, एक लैपटॉप, पांच कीमती मोबाइल आदि बरामद किया गया है.
भागलपुर के जोगसर थानाध्यक्ष राजनंदन कुमार के नेतृत्व में देवघर नगर व जसीडीह थाना क्षेत्र में छापेमारी की गयी. इस दौरान नगर थानांतर्गत बमबम बाबा कॉलोनी मुहल्ले में किराये पर रहनेवाले साहेबगंज जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत हाजीपुर भिठा निवासी मनीष कुमार साह के कमरे से नकद 1,26,000 रुपये सहित एक लैपटॉप, दो मोबाइल बरामद किया.
वहीं मनीष के भाई दीपक कुमार साह को गिरफ्तार कर लिया. इसके पूर्व भागलपुर पुलिस ने जसीडीह थाना क्षेत्र के सरकारी तालाब के पास छापेमारी कर अगम वर्णवाल को पकड़ा था. भागलपुर पुलिस के अनुसार, अगम मनीष के कहने पर साइबर कांडों में अन्य एकाउंट में ट्रांसफर किये गये रुपये निकालने का काम करता है.
देवघर जिले में छापेमारी करने से पूर्व भागलपुर पुलिस ने बिहार अंतर्गत जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के बटिया में छापेमारी की और वहां से सिंटू वर्णवाल को गिरफ्तार कर लाया था. सिंटू की निशानदेही पर ही भागलपुर पुलिस देवघर व जसीडीह में छापेमारी करने आयी. फूलबाबू व उनकी पुत्रियों के एकाउंट से रुपये उड़ाने के बाद करीब डेढ़ लाख रुपये सिंटू के एकाउंट में ट्रांसफर किये गये थे, जो निकासी कराकर नकद रुपये दीपक ने अपने घर में लाकर रखे थे. इधर, मंगलवार को भागलपुर में एसएसपी अशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर इस मामले की जानकारी दी.
दीपक का भाई मनीष है मुख्य आरोपित
भागलपुर से पहुंचे जोगसर थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपित मनीष कुमार साह है. उसके नाम-पते का सत्यापन करने वे लोग पहुंचे थे. मनीष घर से फरार मिला. उसके घर से बरामद लैपटॉप समेत दोनों मोबाइल ठगी के पैसों से क्रय किये जाने की आशंका है. उसी आधार पर लैपटॉप व दोनों मोबाइल बरामद किया गया. मनीष की देवघर के भुरभुरा मोड़ पर कंप्यूटर की दुकान भी है.
18 अगस्त को फूलबाबू से बैंक अधिकारी बन की गयी थी ठगी
रिटायर डीइओ फूलबाबू को 18 अगस्त को अज्ञात मोबाइल नंबर 7431800941 व 9128296150 से बैंक अधिकारी बनकर कॉल किया गया था. (एसबीआइ मुख्य शाखा में उनके व पुत्री श्वेता और एसबीआइ पीबीबी शाखा में पुत्री सोनम के एकाउंट हैं) इन तीनों एटीएम बंद होने का झांसा देकर एकाउंट नंबर व एटीएम नंबर की जानकारी लेने के बाद कुल 10,28,170 रुपये उड़ा लिये गये थे. फूलबाबू के एकाउंट से 180670 रुपये, श्वेता के एकाउंट से 4,72,000 रुपये व सोनम के एकाउंट से 3,75,500 रुपये उड़ाये गये थे. इस संबंध में फूलबाबू ने अज्ञात मोबाइल धारकों पर जोगसर थाने में एफआइआर दर्ज करायी थी.
ये समान हुए बरामद : एक लाख 26 हजार रुपया नकद, एक लैपटाॅप, पांच कीमती मोबाइल फोन, एसबीआइ का एक चेक बुक, सहारा बैंक के दो खाते, एक ग्रामीण बैंक को चेक बुक, आइसीआइसीआइ बैंक का एक खाता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें