1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. student of kasturba gandhi residential school in chatra dies in suspicious condition police engaged in investigation smj

झारखंड के चतरा में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा की संदिग्ध अवस्था में मौत,जांच में जुटी पुलिस

चतरा के इटखोरी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 9वीं की छात्रा की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी. इस मौत के बाद पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: चतरा में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा की मौत. जांच में जुटी पुलिस.
Jharkhand news: चतरा में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा की मौत. जांच में जुटी पुलिस.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news: चतरा जिला अंतर्गत इटखोरी में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 9वीं की छात्रा मीना कुमारी (पिता स्वर्गीय नरेश दांगी) की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है. वह विद्यालय के वाशरूम में गिरी पड़ी थी. जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां चिकित्सक डॉ अशोक कुमार ने मृत घोषित किया. घटना को लेकर छात्राओं, डयूटी शिक्षिका एवं वार्डन के विरोधाभास बयान से कई तरह की आशंका जतायी जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया.

जांच में जुटी पुलिस

जानकारी के अनुसार, घटना के दिन वार्डन कुमारी माधुरी स्कूल से अनुपस्थित थी. वह विभागीय छुट्टी के बिना ही सोमवार को अपने घर चली गई थी. घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी निरंजन मिश्रा, महिला अवर निरीक्षक खुशबू रानी ने वाशरूम का निरीक्षण किया.

छात्राओं ने जानकारी दी

कक्षा 12वीं की छात्रा अनीशा कुमारी और प्रीति कुमारी ने बताया कि सुबह लगभग 6 बजे हमलोग वाशरूम जा रहे थे, तो देखे की छात्रा मीना कुमारी वाशरूम के फर्श पर ओंधे मुंह गिरी हुई है. उसके शरीर का आधा हिस्सा टॉयलेट रूम में, तो आधा बाहर फर्श पर पड़ा है. उसका कपड़ा भीगा हुआ तथा कपड़े में टॉयलेट लगा हुआ था. इसकी सूचना ड्यूटी शिक्षक बबली यादव को दिया गया. हमलोगों ने उसका कपड़ा बदले तथा तेल मालिश कर होस में लाने का प्रयास किये. इधर, घटना की सूचना डॉक्टर को दिये. बाद में हालत में सुधार नहीं होने पर बाइक से अस्पताल भेजे.

सहायक शिक्षिका ने दी जानकारी

घटना के दिन मंगलवार को विद्यालय की वार्डन कुमारी माधुरी अपने घर हजारीबाग में थी. उनकी अनुपस्थिति में सहायक शिक्षिका बबली यादव ड्यूटी पर थी. उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी सुबह लगभग 6 बजे छात्राओं ने मुझे दी, तो देखी कि छात्रा मीना कुमारी वाश रूम के फर्श पर गिरी हुई है. उसके बाद बाइक से उसे अस्पताल भेजा जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. उसने कहा कि वार्डन सोमवार को तीन बजे हजारीबाग चली गई थी. हमने घटना की सूचना उसके अभिभावक व वार्डन को फोन के माध्यम से दिया.

गंदगी का अंबार लगा है वाश रूम में

विद्यालय के वाश रूम में गंदगी का अंबार लगा है. पूरे परिसर में तीन इंच पानी भरा था. वाश रूम की स्थिति विद्यालय के व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा करता है. वहीं, इस मामले की अनुसंधानकर्ता खुशबू रानी ने सभी से पूछताछ की. इस दौरान उन्होंने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. युवती के शरीर पर किसी तरह का निशान नहीं था.

BEEO को दिया जांच का आदेश

डीइओ जितेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि घटना चिंताजनक है. बीइइओ को जांच का आदेश दिया गया है. दूसरी ओर बीइइओ अरविंद प्रसाद ने कहा कि वार्डन ने मुझसे छुट्टी नहीं ली थी. उन्हें स्पष्टीकरण पूछा गया है. जांच के दौरान दोषी पाये जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. वार्डन से घटना का विवरण मांगा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें