1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. panchayat sevak kedar saw arrested by acb for taking bribe money demanded from beneficiary in pm awas yojana smj

घूस लेते पंचायत सेवक केदार साव को ACB ने किया गिरफ्तार, पीएम आवास योजना में लाभुक से मांगे थे पैसे

चतरा जिला के इचका कला पेट्रोल पंप के पास सबानो पंचायत के पंचायत सेवक को 3000 रुपये घूस लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी पर पीएम आवास योजना में घूस लेने का आरोप है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: चतरा की सबानो पंचायत के पंचायत सेवक केदार साव घूस लेते गिरफ्तार.
Jharkhand news: चतरा की सबानो पंचायत के पंचायत सेवक केदार साव घूस लेते गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: चतरा जिला अंतर्गत सिमरिया क्षेत्र स्थित सबानो पंचायत के पंचायत सेवक केदार साव को 3000 रुपये घूस लेते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau-ACB) की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार स्वंयसेवक को एसीबी की टीम अपने साथ हजारीबाग ले गयी. गिरफ्तार पंचायत सेवक पर पीएम आवास योजना में घूस लेने का आरोप है.

क्या है मामला

चतरा जिला क्षेत्र के इचाक कलां पेट्रोल पंप के पास 3000 रुपये घूस लेते पंचायत सेवक केदार साव को ACB की टीम ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई एसीबी एसपी कौशल किशोर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गयी. पंचायत सेवक केदार साव इचाक कला गांव के पीएम आवास योजना के लाभुक शंकर चौधरी से 3000 हजार रुपये घूस ले रहा था. इस दौरान एसीबी की टीम ने पंचायत सेवक को धर दबोचा.

लाभुक से मांगे थे 7 हजार रुपये

गिरफ्तार पंचायत सेवक पीएम आवास योजना के क्रियान्वयन के लिए लाभुक शंकर चौधरी से 7 हजार रुपये रिश्वत की मांग किया था. इसके बाद लाभुक ने एसीबी कार्यालय में आवेदन देकर पंचायत सेवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. इसके बाद एसीबी की टीम ने अपने स्तर से जांच-पड़ताल शुरू किया.

जांच में शिकायत सही पाये जाने के बाद कार्रवाई शुरू

जांच-पड़ताल के दौरान शिकायत सही आने के बाद एसीबी की टीम ने अपने स्तर से कार्रवाई शुरू की. इस दौरान पूर्व नियोजित योजना के तहत लाभुक को घूस की राशि देने को कहा. लाभुक द्वारा पंचायत सेवक को बतौर घूस 3000 रुपये देते ही एसीबी की टीम ने रंगेहाथ पंचायत सेवक को धर दबोचा. गिरफ्तार केदार साव सबानो पंचायत का पंचायत सेवक है और गोवा कला गांव का रहने वाला है. इधर, इसकी गिरफ्तारी के बाद प्रखंड क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. हर कोई अपने-अपने तरीके से मामले को बयां कर रहे हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें