27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फुसरो : ढोरी खास इंक्लाइन में ट्रॉली के चपेट में आने से मजदूर की मौत

फुसरो : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के ढोरी खास कोलियरी 4, 5, 6 इंक्‍लाइन में गुरुवार की रात्रि लगभग 2:30 बजे रात्रि पाली में कार्य के दौरान भूमिगत खदान में कार्यरत हेमलाल कुमार (45 वर्ष) की ट्रॉली के धक्के से घायल होने के कारण मौत हो गयी. रात्रि में घटना के तुरंत बाद कर्मी को प्रबंधन […]

फुसरो : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के ढोरी खास कोलियरी 4, 5, 6 इंक्‍लाइन में गुरुवार की रात्रि लगभग 2:30 बजे रात्रि पाली में कार्य के दौरान भूमिगत खदान में कार्यरत हेमलाल कुमार (45 वर्ष) की ट्रॉली के धक्के से घायल होने के कारण मौत हो गयी. रात्रि में घटना के तुरंत बाद कर्मी को प्रबंधन द्वारा अफरा तफरी में सेंट्रल अस्पताल ढोरी ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना से आक्रोशित कामगारों ने शव को पुनः 4, 5, 6 इंक्लाईन लाकर प्रबंधन के प्रति आक्रोश जताया एवं मृतक के परिवार को नौकरी व मुआवजे की मांग की. सूचना पाकर डुमरी विधायक जगरनाथ महतो, फुसरो नप उपाध्यक्ष छेदी नोनिया एवं यूनियन प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. प्रबंधन की तरफ से परियोजना पदाधिकारी बसंत कुमार साहू, प्रबंधक श्याम किशोर मंडल, एसओपी विजय कुमार, योगेश श्रीवास्तव के बीच समझौता वार्ता के बाद मृतक की पत्नी सावित्री देवी को सीसीएल प्रबंधन द्वारा नियुक्ति पत्र दिया गया.

साथ ही पीओ ने तत्काल 20 हजार रुपये का सहयोग दिया और सीसीएल के विभिन्न नियमों के अनुसार मिलनी वाली राशि को जल्द देने का लिखित पत्र दिया. मृतक सीसीएल कर्मी कसमार प्रखंड के खुदीबेड गांव का निवासी है. मृतक का एक बेटा एवं दो बेटियां हैं. जिसमें उसने एक बेटी की शादी कर दी थी.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि भूमिगत खदान में 33 गोलाई के पास कामगार खाली ट्रॉली को धक्का दे रहा था. इसी बीच उसका पैर फिसल गया एवं बगल के पटरी पर आ रही लोड ट्रॉली की चपेट में आ गया. जिसके कारण बुरी तरह से घायल होने से उसकी मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें