काशीडीह काअभिषेक बुगी-वुगी चैंपियन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर: काशीडीह लाइन नंबर सात में रहनेवाले 11 साल के अभिषेक कुमार सिन्हा ने बुगी-वुगी किड्स चैंपियनशिप का फाइनल जीत लिया है. बीते रविवार को मुंबई में आयोजित ग्रांड फिनाले के बाद स्टेज पर आकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अभिषेक सिन्हा के चैंपियन होने की घोषणा की. इस जीत के साथ अभिषेक को दस लाख रुपये का नगद इनाम और एक ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया गया है.

इसके साथ ही अभिषेक को एक कंपनी में विज्ञापन के लिए अनुबंधित भी कर लिया गया है. जीत की जानकारी मिलते ही अभिषेक की आंखों में आंसू आ गये और वह अपनी मां से लिपट गया. अभिषेक डांस स्टार रितिक रोशन का फैन है. सोनी इंटरनेटमेंट पर फाइनल का प्रसारण रविवार (30 मार्च) को होगा. गौरतलब है कि इस शो को जावेद जाफरी, नावेद और रवि बहल जज करते हैं.

देश विदेश के 16 नन्हे कलाकारों में से फाइनल में पहुंचे पांच कलाकारों में अभिषेक के अलावा रांची के आर्यन पात्र, सचिन शर्मा, प्रियंका तापादार, मो मुमताज शामिल थे. पांच प्रमुख प्रतिभागियों ने अमिताभ बच्चन द्वारा गाये जा रहे एक गीत में स्वर भी

मिलाया और स्टेज पर ठुमके भी लगाये. अमिताभ बच्चन ने कहा कि अभिषेक का नाम ‘शहंशाह’ उसकी मां ने सही रखा है. मंच पर जब अभिषेक को पुरस्कृत किया गया तो उस वक्त अमिताभ बच्चन के साथ अन्नू मल्लिक, नयी आनेवाली फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ की अभिनेत्री इलियाना डिसूजा और अभिनेता वरुण धवन भी मौजूद थे. ऑडिशन के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी आनेवाले फिल्म भूतनाथ रिटर्न्‍स को प्रमोट किया.

मानगो के पेट्रोल पंप में काम करती है अभिषेक की मां
काशीडीह लाइन नंबर सात में रहनेवाले अभिषेक सिन्हा की मां सोमिता सिन्हा मानगो पुल के पास भारत पेट्रोल पंप में काम करती हैं. विगत सात वर्षो से अधिक समय से पेट्रोप पंप पर काम कर रही सोमिता सिन्हा की जिद थी कि वह अपने बेटे को ‘शहंशाह’ बनायेगी, जो उसने पूरा कर दिखाया. अभिषेक के पिता मनोज कुमार सिन्हा पहले जमशेदपुर में एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत थे, इन दिनों वे दिल्ली में कार्यरत हैं. नवंबर से ही अभिषेक इस ऑडिशन में शामिल होने के लिए मुंबई गया हुआ था. उसकी मां सोमिता भी साथ गयी थी, लेकिन समय अधिक होने के कारण वह काम पर लौट आयी थी. अभिषेक के साथ उसका भाई अनिकेत सिन्हा साथ ही रहा.

तीन साल की उम्र से सीखा भरत नाटय़म
अभिषेक की दादी मीरा देवी और बड़ी मां सविता सिन्हा ने बताया कि तीन साल की उम्र में ही अभिषेक उर्फ शंटू ने भरत नाटय़म सीख रहा है. उसका बड़ा भाई अनिकेत सिन्हा भी काफी अच्छा डांसर है, जो कई कार्यक्रमों में शामिल हो चुका है. अभिषेक को जी बांग्ला चैनलवालों ने भी बुलाया था. वहां भी कई एपिसोड के बात कुछ कारणवश शूटिंग रोक दी गयी. अभिषेक को जमशेदपुर और आस-पास डांस में काफी ट्रॉफियां मिली हैं.

परिवार के लोगों को अभिषेक के आने का इंतजार
परिवार के सदस्यों को अभिषेक के आने का इंतजार है. रविवार के बाद वह किसी भी दिन जमशेदपुर आयेगा. उसकी दादी मीरा देवी ने बताया कि बहू ने रविवार की रात उस वक्त फोन पर जानकारी दी, जब शंटू अमिताभ बच्चन के साथ था. उनके परिवार के लिए यह काफी खुशी की बात है. परिवार के सदस्य आपस में खुशियां बांट रहे हैं. अब सभी को उसके आने का इंतजार है, जब सभी मिलकर मेगा जश्न मनायेंगे.

अभिषेक का बड़ा भाई है कोरियोग्राफर
बुगी-वुगी चैंपियन अभिषेक का बड़ा भाई अनिकेत उसका कोरियोग्राफर है. अनिकेत ने बताया कि वह काशीडीह में सत्य कला एकेडमी चलाता है. उसमें अभिषेक के अलावा और भी कई बच्चे डांस सीखते हैं. अभिषेक बागुननगर स्थित आरबीपी स्कूल में कक्षा सातवीं का छात्र है. अनिकेत एक तरह से अभिषेक का गुरु भी है, जिसके कारण से उसे बचपन से डांस का माहौल घर में मिला.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें