1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. lockdown can be extended continuously in delhi likely to extend till may 17 ksl

दिल्ली में लगातार फिर बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, 17 मई तक विस्तार देने की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर रोक लगाने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार एक सप्ताह के लिए और लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. मालूम हो कि वर्तमान में लागू लॉकडाउन की अवधि 10 मई की सुबह पांच बजे खत्म हो रही है. लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाये जाने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर रोक लगाने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार एक सप्ताह के लिए और लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. मालूम हो कि वर्तमान में लागू लॉकडाउन की अवधि 10 मई की सुबह पांच बजे खत्म हो रही है. लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाये जाने की संभावना है.

बताया जाता है कि दिल्ली सरकार के पास कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लॉकडाउन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अन्य कोई विकल्प नहीं होने का कारण बताते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह का विस्तार देते हुए 10 मई की सुबह पांच बजे तक कर दिया था.

मालूम हो कि दिल्ली में पिछले माह 19 तारीख से लॉकडाउन चल रहा है. दिल्ली में अब चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी हो रही है. दिल्ली सरकार के साथ-साथ कारोबारी और व्यापारी संगठन के साथ-साथ आरडब्ल्यू भी राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन लगाये जाने की मांग कर रहे हैं.

गौरतलब हो कि दिल्न्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर केंद्र और दिल्ली हाइकोर्ट से मुख्यमंत्री केजरीवाल लगातार गुहार लगा रहे हैं. बताया जाता है कि एक दिन पहले केंद्र सरकार ने दिल्ली को कोटे से ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति की थी. लेकिन, दूसरे दिन कम आपूर्ति की गयी.

इधर, कोरोना संक्रमण की संख्या में कमी लाने के साथ-साथ लोगों को सुरक्षित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है. मालूम हो कि दिल्ली में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें