1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. drug business increasing in delhi drug peddler arrested in delhi pkj

दिल्ली में 2 करोड़ का ड्रग्स बरामद, पुलिस एक्टिव मोड में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में ड्रग्स पेडलर गिरफ्तार
दिल्ली में ड्रग्स पेडलर गिरफ्तार
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : क्या दिल्ली में ड्रग्स का कारोबार बढ़ रहा है ? देश की राजधानी दिल्ली में ड्रग्स की एक और बड़ी खेप बरामद की गयी है. दिल्ली पुलिस ने अफ्रीकी मूल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है इसके पास से 2 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया गया है. पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी इसके बाद इसे जाल बिछाकर गिरफ्तार किया गया.

सूत्रों की मानें तो दिल्ली में अचानक से ड्रग्स की मांग बढ़ गयी है. अनलॉक के बाद इसकी मांग में इजाफा हुआ है यही कारण है कि ड्रग पैडलर की संख्या में भी बढोत्तरी हुई है. जिस अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है उसके पास से लगभग डेढ़ किलो ड्रग्स गिरफ्तार किया गया है. अगर इस ड्रग्स की कीमत का अनुमान लगायें तो ड्रग्स के बाजार में इसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है.

पुलिस ने इस खुलासे के साथ बताया है कि बड़ी पार्टियों में इस तरह के ड्रग्स की मांग भी बढ़ी है. दिल्ली के किस इलाके में इसका कारोबार बढ़ा है पुलिस सूत्र इस सवाल पर कहते हैं पश्चिम दिल्ली में अफ्रीकी मूल के निवासियों की संख्या ज्यादा है. इनमें से ज्यादातर लोग पढ़ाई या व्यापार का वीजा लेकर आते हैं. बाद में इनमें से कुछ लोग इस तरह के कारोबार में शामिल हो जाते हैं.

दिल्ली पुलिस भी समय- समय पर कार्रवाई की जाती है. जिनका वीजा एक्सपायर हो गया उन्हें डिपोर्ट भी किया गया. कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर भी रोक लग गयी. खुफिया विभाग की विशेष टीम भी इन इलाकों पर कड़ी नर रखती है कई होटल और रेस्तरां पर छापेमारी की जाती है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें