1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi corona update fine of rs 2000 for not following covid 19 guidelines amidst increasing corona cases in national capital abk

सावधान: कोरोना को हल्के में लेना जेब पर पड़ेगा भारी, आज से दिल्ली में दो हजार का जुर्माना तय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना को हल्के में लेना जेब पर पड़ेगा भारी, आज से दिल्ली में दो हजार का जुर्माना तय
कोरोना को हल्के में लेना जेब पर पड़ेगा भारी, आज से दिल्ली में दो हजार का जुर्माना तय
पीटीआई

Delhi Corona Update: आज से दिल्ली वालों के लिए कोरोना को हल्के में लेना जेब पर भारी पड़ेगा. दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने जुर्माने की राशि बढ़ाकर दो हजार रुपए कर दी है. कहने का मतलब है कि आज से कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगना तय है. दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के केस को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने सख्ती बढ़ाई है.

बढ़ते कोरोना केस पर जुर्माना भी बढ़ा

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाइडलाइंस के उल्लंघन पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं. मास्क नहीं लगाने, कोरेंटीन नियमों को तोड़ने, सार्वजनिक जगहों पर थूकने और सोशल डिस्टेंसिंग (दो गज की दूरी) को नहीं मानने पर दो हजार रुपए का जुर्माना तय किया गया है. पहले जुर्माने की राशि पांच सौ रुपए थी. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने नया फैसला लिया है.

दिल्ली में डराने लगा कोरोना संक्रमण

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 8,000 को पार कर गई है. दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 6,600 से ज्यादा संक्रमण के नए मामले भी सामने आए हैं. इसके बाद कोरोना केस की संख्या बढ़कर 5.17 लाख को पार कर चुकी है. दूसरी तरफ अस्पतालों में भी सुविधाएं बढ़ाने का काम भी जारी है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें