1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona threat will there be a lockdown in delhi again pkj

... तो क्या दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में लॉकडाउन
दिल्ली में लॉकडाउन
पीटीआई

नयी दिल्ली : दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलो में लगातार इजाफा हो रहा है. क्या है कोरोना की दूसरी वेब है इस पर भी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले खत्म ही नहीं हुए तो यह दूसरी वेब कैसे हो सकती है. अब सवाल है कि क्या दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए लॉकडाउन दोबारा लागू हो सकता है.

दिल्ली सरकार ने स्पष्ट किया है कि लॉकडाउन लागू नहीं होगा. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, अर्थव्यवस्था को बंद नहीं किया जा सकता, लाखों लोगों की आजीविका इस पर निर्भर करती है.

दिल्ली वालों के लिए क्या है संदेश

बढ़ते मामलों को लेकर चिंता ना करने की अपील करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, दिल्ली के लोग बिल्कुल ना घबरायें. अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें. सार्वजनिक जगहों पर ज्यादा सतर्कता रहें और नियमों का पालन करें, दो लाख संक्रमितों के आंकड़े तक पहुंच चुकी दिल्ली में इस महीने के शुरुआती आठ दिनों में ही 22,378 मामले सामने आये हैं. 3609 नये मामले तो मंगलवार को ही सामने आए जो 76 दिनों बाद एक दिन में सामने आए सबसे ज्यादा नये मामले थे.

सबकुछ पूरी तरह बंद नहीं किया जा सकता

लॉकडाउन से जुड़े एक सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, सबकुछ पूरी तरह बंद नहीं किया जा सकता, लोगों की अजीविका रोजगार पर ही निर्भर है. सोशल मीडिया पर भी दिल्ली में बढ़े मामलों को लेकर लोग चिंता जाहिर कर रहे हैं, कई लोगों को मानना है कि मेट्रो सेवाओं के संचालन की वजह से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले और बढ़ेंगे. मेट्रो सेवा शुरू करने के सवाल पर जैन ने कहा कि लोगों को ज्यादा सजग रहना होगा और सार्वजनिक स्थानों पर ज्यादा जिम्मेदारी दिखानी होगी. अगर आप मास्क नहीं पहनेंगे, तो सिर्फ मेट्रो ही नहीं, आप कहीं भी संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं.

लॉकडाउन सामाधान नहीं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा. पहले भी वायरस खत्म होने की कई तारीखों का ऐलान किया गया लेकिन अबतक वायरस है और संक्रमण बढ़ भी रहा है जाहिर है यह लंबे वक्त तक रहेगा. उन्होंने स्पष्ट कहा कि लॉकडाउन कोरोना का समाधान नहीं है अगर ऐसा होता तो लॉकडाउन के बाद कोई नया मामला नहीं आता, लॉकडाउन अभी खत्म नहीं हुआ है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें