1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. latest news students complain against headmaster mashrakh school update news rjs

छात्रों ने लगाई मास्टर जी की 'क्लास', स्कूल में लगाया ताला, फिर सीधे पहुंच गए थाना

बिहार की सरकारी शिक्षा व्यवस्था को लेकर कई समाचार अक्सर समाचार पत्रों में आते रहते हैं. लेकिन छपरा में जो हुआ वो सूर्खियां बन गई. दरअसल, छपरा जिले के मशरक में शिक्षकों की लेटलतीफी से परेशान स्कूल के छात्रों ने विद्यालय में ताला लगाकर इसकी शिकायत करने पुलिस के पास पहुंच गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
छात्रों ने लगाई मास्टर जी की 'क्लास'
छात्रों ने लगाई मास्टर जी की 'क्लास'
प्रभात खबर

छपराः बिहार की सरकारी शिक्षा व्यवस्था को लेकर कई समाचार अक्सर समाचार पत्रों में आते रहते हैं. लेकिन छपरा में जो हुआ वो सूर्खियां बन गई. दरअसल, छपरा जिले के मशरक में शिक्षकों की लेटलतीफी से परेशान स्कूल के छात्रों ने विद्यालय में ताला लगाकर इसकी शिकायत करने पुलिस के पास पहुंच गए. छात्रों ने थाना पहुंचकर थानाध्यक्ष से अपनी गुहार लगाई और उन्हें अपनी पूरी बात बताई.

यह पूरा मामला मशरख प्रखंड मुख्यालय के पास स्टेशन रोड में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय से जुड़ा है. यहां पर पढ़ने वाले बच्चे शिक्षकों की लेटलतीफी से परेशान थे. अजीज आकर उन लोगों ने ना सिर्फ विद्यालय में ताला लगाया बल्कि वे थाने गए और शिकायत कर दी. बच्चों को एक साथ देखकर पुलिसकर्मी भी आश्चर्यचकित रह गए. इसके बाद मशरक के थानाध्यक्ष ने बच्चों की बातों को सुना. उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को फोन कर मामले की जानकारी दी. थानाध्यक्ष ने खुद पहुंचकर स्कूल भी खुलवाया.

मामले की जानकारी जैसे ही सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा को हुई उन्होंने तत्काल इस पूरे मामले में कार्रवाई की बात करते हुए जांच का आदेश भी दे दिया है. उनका कहना है कि इस पूरे मामले में जो भी दोषी होंगे उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ यह बर्दाश्त योग्य नहीं है. इस सूचना के बाद छात्रों की शिकायत सुनने प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. मीना कुमारी तुरंत विद्यालय पहुंचीं. विद्यालय पहुंचने पर नियुक्त सभी नौ शिक्षकों को अनुपस्थित पाया गया. इस पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि स्कूल के हेड मास्टर सहित सभी शिक्षकों से जवाब तलब किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें