1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. bank workers are sensitizing customers to avoid a dangerous epidemic like corona cashier sikander kumar of the vaishali branch of the central bank of india has given many suggestions to the customers to guard against dangerous diseases like corona

लॉकडाउन में नेट बैंकिग का उपयोग करें ग्राहक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लॉकडाउन में नेट बैंकिग का उपयोग करें ग्राहक
लॉकडाउन में नेट बैंकिग का उपयोग करें ग्राहक

-लॉकडाउन में नेट बैंकिग का उपयोग करें ग्राहक बैंककर्मी लोगों को कर रहे जागरूक

-बैंक के कार्य के साथ ग्राहकों को कोरोना वायरस से बचने के लिए किया जा रहा जागरुक

- सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए बैंक परिसर में बनाया गया एक-एक मीटर की दूरी पर सर्किल

वैशाली : कोरोना जैसे खतरनाक महामारी से बचाव के लिए बैंक कर्मी ग्राहकों को जागरूक कर रहे है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की वैशाली शाखा के कैशियर सिकंदर कुमार ने ग्राहकों को कोरोना जैसे खतरनाक बिमारी से बचाव के लिए कई सुझाव दिया है. उन्होंने कहा है कि कोरोना जैसे खतरनाक महामारी पर अपनी जान जोखिम में डाल कर बैंक कर्मी ड्यूटी कर रहे हैं . सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की वैशाली शाखा सहित कई अन्य शाखाओं में बैंक प्रबंधक द्वारा कर्मियों के सुरक्षा के लिए मास्क, सेनेटाईजर आदि की कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके कारण कर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है . कैशियर सिकंदर कुमार ने बताया कि वे अपने स्तर से मास्क की व्यवस्था की है .साथ ही ग्राहकों को भी सेनेटराईज किया जा रहा है .

बैंक में कई कार्यो के लिए ग्राहकों का अंगूठा लिया जाता है. ऐसी परिस्थिति में मशीन के संक्रमित होने का डर रहता है . ग्राहकों को लॉक डाउन की अवधि तक डिजीटल सेवा के माध्यम से लेन देन करने का सुझाव दिया जा रहा है. साथ ही जो ग्राहक नेट बैंकिंग नहीं लिए हुए हैं, उन्हें नेट बैंकिंग से जुड़ने का सलाह भी दिया जा रहा है . ग्राहकों को मास्क लगा कर बैंक परिसर में आने का सुझाव दिया जा रहा है. एक ग्राहक से दूसरे ग्राहक के बीच डिस्टेंस बनाये रखने के लिए बैंक परिसर के अंदर एक-एक मीटर की दूरी पर घेरा बनाया गया है. इसी घेरा में ग्राहकों को खड़ा हो कर लेन देन करने की अपील की गयी है. ऊजले रंग के सर्किल में ग्राहक खड़े होकर अपना कार्य करते दिख रहे हैं . ग्राहकों को बैंक परिसर में अधिक संख्या में इकट्ठा नहीं होने का भी सुझाव दिया जा रहा है. बैंक कर्मी अपने ग्राहकों के बैंक के कार्यो के निपटाने के साथ-साथ कोरोना जैसे खतरनाक महामारी से बचाव के लिए जागरूक भी कर रहे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें