1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. siwan smuggler arrested with 12 kg gold from vaishali express cost 45 lakh

Bihar News: सिवान रेल्वे स्टेशन पर वैशाली एक्सप्रेस से 1.2 किलो सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार

नयी दिल्ली से सहरसा जा रही डाउन वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से आरपीएफ सीआइबी व एस्कॉर्ट की टीम ने सूचना के आधार पर एक किलो 200 ग्राम सोने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बरामद सोने की कीमत 45 लाख रुपये आंकी जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वैशाली एक्सप्रेस से 1.2 किलो सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार
वैशाली एक्सप्रेस से 1.2 किलो सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार
file, symbolic image

नयी दिल्ली से सहरसा जा रही डाउन वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से सिवान रेल्वे स्टेशन पर आरपीएफ सीआइबी व एस्कॉर्ट की टीम ने सूचना के आधार पर एक किलो 200 ग्राम सोने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सीवान जिले के नगर थाना क्षेत्र के वाल्मीकि प्रसाद का पुत्र चंदन कुमार बताया जाता है.

वैशाली सुपर फास्ट के एसी एक में निगरानी व चेकिंग

इस संबंध में आरपीएफ के प्रभारी मुकेश कुमार सिंह ने बताया की सूचना मिली थी की सोने की एक बड़ी खेप नयी दिल्ली से लायी जा रही थी. इसके बाद उप निरीक्षक प्रमोद कुमार, सीआइबी के उप निरीक्षक संजय कुमार राय, मिथिलेश शुक्ल, उप निरीक्षक अरविंद कुमार, प्रमोद कुमार तिवारी आदि द्वारा वैशाली सुपर फास्ट के एसी एक में निगरानी व चेकिंग की गई.

कोच के अंदर ही रोककर पूछताछ

चेकिंग के दौरान उक्त व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में एक ट्रॉली बैग, एक पिट्ठू बैग, एक पॉलीथिन में वजनी सामान के साथ गाड़ी से सीवान स्टेशन के प्लेटफाॅर्म संख्या एक पर उतारने के दौरान कोच के अंदर ही रोककर पूछताछ की गयी.

सोने की कीमत 45 लाख रुपये

चंदन कुमार के पास से मिले पिट्ठू बैग की चेकिंग के दौरान कुल सात पैकेट में रखे लगभग एक किलो दो सौ ग्राम पीली धातु के विभिन्न आभूषण प्राप्त हुए , जिसकी कीमत लगभग 4500000 रुपये आंकी गयी है.

छपरा में बांड पत्र पर छोड़ा गया

पकड़े गये व्यक्ति द्वारा उक्त आभूषणों से संबंधित कागजात भी प्रस्तुत किया गया. लेकिन कागजात में वजन और मात्रा के अनुसार पूर्ण व संतोषजनक बातें सामने नहीं. वहीं इस संबंध में आरपीएफ पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग मुजफ्फरपुर को सूचित कर दिया है. वहीं, उक्त व्यवसायी को छपरा में लाकर बांड पत्र के आधार पर अभी छोड़ दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें