1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. female bank worker beaten and taken out of house for dowry sadar hospital arrived for treatment

दहेज के लिए महिला बैंककर्मी को पीटकर घर से निकाला, इलाज कराने पहुंची सदर अस्पताल

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

सीतामढ़ी. बिहार के सीतामढ़ी स्थित मेहसौल ओपी क्षेत्र के प्रताप नगर वार्ड नंबर-26 में 10 लाख रुपये दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल वालों ने एक महिला बैंककर्मी को बुरी तरह मारपीट कर घर से निकाल दिया. आरोप है कि गले में दुपट्टा कसकर जान से मारने की भी कोशिश की गयी. पिटाई के बाद पीड़िता को घर के कमरे में बंद कर दिया गया. भाई व पिता द्वारा पुलिस को खबर करने के बाद उसे मुक्त कराया जा सका. पिटाई से जख्मी कविता कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. घटना को लेकर पीड़िता के आवेदन पर मेहसौल ओपी के माध्यम से नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में पीड़िता ने पति निखिल कुमार, ससुर अरविंद कुमार सिंह, सास मंजू सिन्हा, ननद सरिता कुमारी उर्फ गुड़िया, ननदोई हरेराम सिंह के पुत्र पिंकू कुमार के अलावा ननद खुशबू कुमारी को आरोपित किया है.

प्राथमिकी में कहा है कि वह उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की हाजीपुर शाखा में कार्यालय सहायक के पद पर कार्यरत है. पति निखिल कुमार इसी बैंक के मुजफ्फरपुर जिले के हरदी शाखा में सहायक प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं. उसकी शादी 22 अप्रैल 2016 को पटना के पाटलिपुत्र गोलंबर गोसाई टोला स्थित आरडी ग्रीन रिजॉट में हिंदू रीति-रिवाज से हुई थी. शादी में उपहार के तौर पर पिता कामख्या नारायण सिंह (मैनपूरा गली नंबर-2 पटना) ने 20 भर सोना के जेवरात, एक लाख के अन्य सामान, फर्नीचर, कपड़ा आदि सामान के अलावा बैंक से लोन लेकर फोर्ड फिगो कार दिया था. इधर दहेज में 10 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर पति, सास, ससुर, ननद व ननदोई उसे काफी प्रताड़ित करते हैं. शादी के बाद उसने पुत्र शिवांश को जन्म दिया, जो अभी तीन साल का है.

ऑपरेशन से उसने पुत्र को जन्म दिया था, जिसका पूरा खर्च उसके पिता ने वहन किया था. इधर, आरोपित यह कहकर पिता से 10 लाख रुपये मांगने का दबाव बना रहे हैं कि उस पैसे से दो मंजिला मकान बनाकर किराये पर लगाना है. असमर्थता जताने पर उक्त सभी मारपीट करते थे. 21 मार्च को वह हाजीपुर से यहां पहुंची थी. 22 मार्च को दिन के लगभग 12.30 बजे आरोपितों ने मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसकी बुरी तरह से पिटाई की. वहीं कमरे में बंद कर दिया. पिता व भाई को फोन करने पर उक्त दोनों लोग पुलिस को लेकर आये, तो उसकी जान बची. प्राथमिकी में पति पर किसी लड़की से नाजायज संबंध होने की बात कही है. साथ ही कहा है कि पति उसी लड़की से शादी करना चाहता है. नगर सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव ने बताया कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें