38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रक्सौल-आनंद विहार एक्सप्रेस में बढ़ाये गये चार स्लीपर कोच

समस्तीपुर : 15273/74 रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल-रक्सौल एक्सप्रेस के कोच कंपोजिशन में बदलाव किया गया है. इस ट्रेन में अब चार अतिरिक्त स्लीपर कोच व दो वातानुकूलित श्रेणी के कोच को बढा दिया गया है. सामान्य श्रेणी के छह कोच को हटाकर इस नये कंपोजिशन से ट्रेन को रवाना किया जायेगा. सीनियर डीसीएम विरेंद्र कुमार ने […]

समस्तीपुर : 15273/74 रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल-रक्सौल एक्सप्रेस के कोच कंपोजिशन में बदलाव किया गया है. इस ट्रेन में अब चार अतिरिक्त स्लीपर कोच व दो वातानुकूलित श्रेणी के कोच को बढा दिया गया है. सामान्य श्रेणी के छह कोच को हटाकर इस नये कंपोजिशन से ट्रेन को रवाना किया जायेगा.

सीनियर डीसीएम विरेंद्र कुमार ने बताया कि यह बदलाव नियमित रुप से की गयी है. रक्सौल से रवाना होने वाली 27 सितंबर की ट्रेन नये कंपोजिशन के साथ चलेगी. जबकि आनंद विहार टर्मिनल से इस कंपोजिशन को 28 सितंबर से रवाना किया जायेगा. बताते चलें कि फिलहाल इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के 12 कोच लगाये जाते थे. इसके अलावा स्लीपर क्लास के 6 कोच, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 3 व प्रथम श्रेणी के 1 कोच के साथ रवाना किया जाता था.

जबकि नये बदलाव के बाद इसमें एसएलआर के 2, सामान्य के 6, स्लीपर के 10, एसी 3 के 3, फर्स्ट क्लास के 1 व सीडब्लुएनएसी श्रेणी के 2 कोच शामिल होंगे. इधर, 15563 उधना-जयनगर एक्सप्रेस 20 सितंबर, 4 अक्टूबर, 11 व 18 अक्टूबर को नियंत्रित करके चलायी जायेगी. जबकि 15232 गोंदिया-बरौनी एकसप्रेस को 10 अक्तूबर को रेगुलेट करके चलाया जायेगा. इलाहाबाद मंडल में नन इंटरलॉकिंग कार्य से इन गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें