1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. saharsa road jam with ranjits dead body in 5 months the headman has been murdered in bhagalpur jamui munger ksl

Saharsa: मुखिया रंजीत के शव के साथ सड़क जाम, 5 माह में भागलपुर, जमुई, मुंगेर में भी हो चुकी है हत्या

मुखिया रंजीत कुमार साह के शव को बैजनाथपुर चौक पर रख कर ग्रामीणों और परिजनों ने शनिवार की सुबह सभी मार्गों को जाम कर दिया. मालूम हो कि पिछले पांच माह में भागलपुर, जमुई, मुंगेर जिले में मुखिया की हत्या हो चुकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Saharsa: मुखिया रंजीत कुमार साह के शव के साथ सड़क जाम करते समर्थक.
Saharsa: मुखिया रंजीत कुमार साह के शव के साथ सड़क जाम करते समर्थक.
प्रभात खबर

Saharsa: जिले के सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र की खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत कुमार साह के शव को बैजनाथपुर चौक पर रख ग्रामीणों और परिजनों ने शनिवार की सुबह सभी मार्गों को जाम कर दिया है. प्रदर्शनकारी हत्यारे की गिरफ्तारी और मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. मालूम हो कि खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत कुमार साह की शुक्रवार देर शाम अज्ञात अपराधियों ने सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर खजुरी ढाला के पास गोली मार कर हत्या कर दी थी.

मुखिया समर्थकों ने अधिकारियों की नहीं सुनी बात, वापस लौटाया

पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने शनिवार सुबह से ही बैजनाथपुर चौक पूर्णतः सड़क मार्ग जामकर उग्र प्रदर्शन करते हुए सुरक्षा की मांग की. सूचना मिलने पर एसडीओ और डीएसपी पुलिस बल के साथ प्रदर्शनकारियों से वार्ता करने पहुंचे. लेकिन, जनप्रतिनिधियों के अलावा मुखिया समर्थकों ने एक नहीं सुनी. आखिरकार सभी अधिकारियों को बेरंग वापस होना पड़ा. इतना ही नहीं, पुलिस कर्मियों को भी आक्रोशित लोगों का आक्रोश का खमियाजा भुगतना पड़ा

पत्नी को मायके छोड़ कर आते समय अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

अपराधियों ने घटना को उससमय अंजाम दिया, जब वे पत्नी को उसके मायके में छोड़ कर अपने घर सपहा आ रहे थे. सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर खजुरी ढाला के पास पहुंचते ही अपराधियों ने रंजीत कुमार साह को गोली मार दी. इसके बाद वे घटनास्थल पर मूर्छित हो कर गिर पड़े. राहगीरों और आसपास के लोगों ने घटना की सूचना बैजनाथपुर ओपी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया.

दो भाइयों में बड़ा था मुखिया रंजीत

मुखिया रंजीत कुमार साह दो भाइयों में बड़ा था. छोटा भाई संजीत कुमार गांव में ही बच्चे को पढ़ाता है. मुखिया की पत्नी भी सामाजिक कार्यों से जुड़ी है. रंजीत साह करीब 2005 से ही पंचायती स्तर अच्छे सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में गिने जाते हैं. वर्ष 2011 में मुखिया खजुरी पंचायत के वार्ड 14 सपहा में वार्ड सदस्य पद पर कार्यरत थे. वर्ष 2021 में अतिपिछड़ा सीट से मुखिया पद के लिए खजुरी पंचायत की जंनता ने रंजीत साह को चुना था.

जमुई, मुंगेर और भागलपुर जिले में मुखिया की हो चुकी है हत्या

पूर्व बिहार के कई जिलों में हाल ही में कई मुखिया की हत्या हो चुकी है. अब सहरसा में रंजीत साह की हत्या की गयी है. इससे पहले जमुई के अलीगंज प्रखंड की दरखा पंचायत के मुखिया जयप्रकाश प्रसाद उर्फ प्रकाश महतो की हत्या कर दी गयी थी. वहीं, पिछले साल दिसंबर माह में ही मुंगेर की अजीमगंज पंचायत के मुखिया परमानंद टुड्डू की हत्या कर दी गयी थी. इसके बाद पिछले सप्ताह भागलपुर की कुमैठा पंचायत की मुखिया अनीता देवी की हत्या कर दी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें