1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. 12 children escaped from purnea remand home after beaten security guard skt

Bihar News: पूर्णिया रिमांड होम के गार्ड को चादर ओढ़ा कर पीटा, चाभी छीनकर फरार हो गये एक दर्जन बच्चे

पूर्णिया रिमांड होम के गार्ड को घात लगाकर बैठे एक दर्जन बच्चों ने जमकर पीटा. गार्ड को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा और चाभी छीनकर गेट खोल दिया. कई बच्चे दीवार फांदकर भी भाग गये. एक दर्जन बच्चे फरार हो गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पूर्णिया रिमांड होम
पूर्णिया रिमांड होम
prabhat khabar

पूर्णिया रिमांड होम से बुधवार की अहले सुबह गार्ड को बंधक बनाकर 12 बच्चे फरार हो गये. बच्चों ने एकजुट होकर पहले गार्ड को बंधक बनाकर उसकी पिटाई की. फिर चाबी छीन कर गेट खोला और दीवार फांद कर रफूचक्कर हो गये. पिटाई से घायल गार्ड राजेश यादव का जीएमसीएच में इलाज कराया गया. हालांकि दोपहर तक इनमें से 10 बच्चों को बरामद कर लिया गया.

रिमांड होम के अधिकारी व पुलिस सीसीटीवी खंगाल रहे हैं. घटना की सूचना पर पहुंचे चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर नरेंद्र निराला ने बताया कि रिमांड होम से कुल 12 बच्चे भागे हैं. इनमें से दस बच्चे बरामद कर लिये गये हैं. उन्होंने बताया कि बच्चों ने भागने की पूरी योजना बनायी थी. इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से गार्ड को बंधक बना कर भाग निकले.

चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर ने बताया कि रिमांड होम में पूर्णिया एवं कटिहार जिले के बच्चे रहते हैं. उन्होंने बताया कि रिमांड होम में कुल 73 बच्चे थे, अब 62 बचे हैं. रिमांड होम के घायल गार्ड राजेश यादव ने बताया कि वह सुबह 4 बजे बाथरूम गये थे. तभी पहले से घात लगाकर बैठे सात बाल बंदियों ने पीछे से उन्हें चादर ओढ़ा दिया और पिटाई करने लगे. मारपीट से वह बुरी तरह जख्मी हो गये. इसके बाद उनसे जबरन गेट की चाबी छीन ली और गेट का ताला खोल कर 12 बच्चे भाग निकले.

घायल गार्ड के शोर मचाने पर ध्रुव उद्यान में एक बच्चा पकड़ा गया. शेष 10 बच्चों को कटिहार से बरामद किया गया. इनमें तीन बच्चे कटिहार के एवं सात बच्चे पूर्णिया के रहने वाले हैं. एसपी दयाशंकर ने भी कटिहार से नौ बच्चे बरामद किये जाने की पुष्टि की है. शेष एक बच्चे की तलाश जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें