1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather forecast live updates in bihar 13 january 2022 thursday christmas aaj ka mausam alert rdy

बिहार में 48 घंटे के बाद फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें वेदर रिपोर्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में बारिश
पटना में बारिश
प्रभात खबर
मुख्य बातें

Bihar Weather News Live: पटना सहित पूरे बिहार में बुधवार को मूसलाधार बारिश हुई. प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. खेतों में बर्फ की परत बिछी है. मौसम अपडेट जानने के लिए पढ़ते रहे प्रभात खबर

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

अगले 24 घंटे का मौसम

अगले 24 घंटे तक पूरे बिहार में बारिश के आसार बने रहेंगे़. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो दिनाें में मौसम होगा साफ, लौटेगी ठंड

आने वाले दो दिनों में मौसम साफ जायेगा़ इसकी वजह से एक बार फिर ठंड जोर पकड़ सकती है़ वर्तमान चरम पर चल रही मौसमी परिस्थितियां गुरुवार की रात तक सामान्य हो जायेंगी़ कल शाम के बाद नया पूर्वानुमान जारी किया जायेगा़

-विवेक सिन्हा, क्षेत्रीय अधिकारी आइएमडी पटना

email
TwitterFacebookemailemail

दो दिन बाद बदलेगा मौसम

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दो दिन बाद जैसे ही मौसम एकदम साफ होगा, रात के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जायेगी़ फिर नये सिरे से शीतलहर शुरू हो सकती है़ कोहरे की पूरी संभावना है़

email
TwitterFacebookemailemail

बदला मौसम का मिजाज, बढ़ी ठंड

राजगीर. दो दिनों से राजगीर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. आसमान में बादलों का डेरा जमा है. बेमौसम बारिश ने एक बार कनकनी फिर बढ़ा दी है. शहर की सड़कें कीचड़ मय हो गयी है. पैदल चलने वालों की मुश्किलें बढ़ गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बारिश ने बढ़ाया ठंड व गलन, परेशानी

बिहारशरीफ. मौसम के बदले मिजाज ने लोगों की परेशानियों में इजाफा कर दिया है. बुधवार को सुबह हुई झमाझम बारिश के चलते एक बार फिर से ठंड व गलन बढ़ गयी है. आम हो या खास सभी लोग परेशान दिखे. पिछले दो दिनों से आसमान में घने बादल छाये हुए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

कल से बढ़ेगी ठंड

गुरुवार की सुबह से पटना में बादल छाये रहने से ठंड में बढ़ोतरी हुई है. बुधवार को सुबह से ही हल्की बारिश शुरू हुई. दोपहर में थोड़ी देर के लिए धूप निकली. शाम में फिर से बूंदा-बांदी शुरू हुई, जिसके कारण ठंड बढ़ गई है. कल से ठंड बढ़ जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बादलों का असर 14 जनवरी तक

बिहार में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रवेश करने व बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की वजह से मौसम में बदलाव हुआ है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बादलों का असर 14 जनवरी तक रह सकता है. 15 जनवरी से मौसम साफ रहेगा. इसके बाद कनकनी बढ़ने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

बारिश के कारण धान खरीदारी हुई धीमी

पटना में बुधवार को हुई बारिश के कारण धान की खरीदारी धीमी हो गयी. पिछले कुछ दिनों से जिले में रोजाना पांच हजार मीट्रिक टन धान की खरीदारी हो रही थी, लेकिन बारिश के कारण जिले के पैक्सों ने कुल मिलाकर मात्र 3,144 मीट्रिक टन धान की ही खरीदारी की है. मौसम खराब रहने के कारण अब गुरुवार को भी धान की खरीद लक्ष्य से कम होने की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

औरंगाबाद, गया समेत अन्य जिलों बारिश व ओला गिरने से भारी नुकसान

पटना. प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को बारिश व ओला गिरने से फसलों को काफी नुकसान हुआ. इससे ठंड बढ़ गयी है. गया शहर के अलावा वजीरगंज, पंचानपुर, कोंच, टिकारी, परैया, गुरुआ, डोभी आदि क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. वहीं, ओलावृष्टि से खेतों में लगी रबी व खलिहान में पड़ी खरीफ फसल को काफी नुकसान हुआ है. इधर, नवादा शहर के अलावा अकबरपुर, गोविंदपुर, रजौली, रोह, कौआकोल आदि प्रखंडों में ओला गिरा. इधर, औरंगाबाद में ओला गिरने से काफी नुकसान हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

गेहूं-मक्के केलिए अमृत बनी बारिश, उत्पादन बढ़ेगा

कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि यह बेमौसम बरसात गेहूं, चना, सरसों व अन्य रबी फसलों के लिए सोना बनकर बरस रही है. तिलहन की कुछ फसलों को छोड़ दिया जाये, तो खेतों में खड़ी रबी फसलों की रौनक बढ़ जायेगी. उप निदेशक (मुख्यालय) सह कृषि वैज्ञानिक डॉ अनिल झा का कहना है कि तमाम रबी फसलों के लिए यह पानी नहीं, बल्कि सोना बरस रहा है. डॉ झा के अनुसार तापमान यदि गिरा, तो आलू की फसल को पाला मार सकता है. बस यही एक चिंता की बात है.

email
TwitterFacebookemailemail

मौसम की खराबी से 13 विमान रद्द, सात देर से उड़े

पटना में मौसम खराब होने से बुधवार को 13 विमान रद्द रहे. वहीं सात विमान देर से उड़े. मौसम की खराबी की वजह से दिल्ली व बेंगलुरु के विमान अधिक प्रभावित रहे. इससे यात्रियों को परेशानी हुई. रद्द 13 विमानों में 10 विमान दिल्ली के रहे, जबकि तीन विमान बेंगलुरु के रहे. सुबह में दिल्ली से आनेवाला स्पाइसजेट की एसजी 8721 दिल्ली का विमान रद्द रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

फ्रिजिंग लेवल नीचे आने से हुई भारी ओलावृष्टि

आम तौर पर इस मौसम में आसमान में 5.5 किमी ऊपर पानी बर्फ बन जाता है. उस लेवल को फ्रिजिंग लेवल कहते हैं. कई सालों बाद ऐसा हुआ है कि कुछ इलाकों में फ्रिजिंग लेवल तीन किमी के आस-पास आ गया. यही कारण है उन इलाकों में भारी ओलावृष्टि हुई है. फ्रिजिंग लेवल के नीचे आने कारण पूरवैया और पछिया हवा के सतह से एक से डेढ़ किमी ऊपर टकराना है.

- विवेक सिन्हा, क्षेत्रीय निदेशक, आइएमडी

email
TwitterFacebookemailemail

गिरेगा रात का तापमान

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दो दिन बाद जैसे ही मौसम एकदम साफ होगा, रात के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जायेगी़ फिर नये सिरे से शीतलहर शुरू हो सकती है. कोहरे की भी पूरी संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में 13.9 एमएम बारिश मौसम और होगा सर्द

नमीयुक्त पुरवैया और सूखी पछुआ हवा की टकराहट से बुधवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश हुई. कई स्थानों पर ठनका भी गिरा. इस दौरान औरंगाबाद, नवादा, गया, रोहतास, कैमूर समेत कई जिलाें में जमकर ओलावृष्टि हुई, जिससे आधा से डेढ़ फुट तक बर्फ की परत बिछ गयी. पटना में बुधवार की सुबह और फिर रात में बारिश हुई. अगले 24 घंटे तक पूरे बिहार में बारिश के आसार बने रहेंगे़ दो दिन तक आसमान में बादल छाये रह सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें