1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. unlock 10 a crowd of shoppers appeared till late evening on the second day shoppers appeared excited

Unlock 1.0 : दूसरे दिन देर शाम तक दिखी खरीदारों की भीड़, उत्साहित दिखे दुकानदार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना : अनलॉक एक के दूसरे दिन राजधानी के बाजार में देर शाम तक ग्राहकों की भीड़ लगी रही. इससे दुकानदार उत्साहित नजर आये. पटना मार्केट, हथुआ मार्केट, मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स, हीरा पैलेस, चांदनी मार्केंट, सुपर खेतान मार्केट, एक्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, न्यू मार्केट,बेली रोड, बोरिंग रोड इलाके में लोगों ने खरीदारी की. खासकर ज्वेलरी, बाइक शोरूम, एसी, पंखा, कूलर, हार्डवेयर, ऑटो पार्ट्स, फर्नीचर, कपड़े की अच्छी बिक्री हुई. कारोबारियों की मानें तो बाजार तेजी से पटरी पर लौट रहा है.

लंबे समय बाद घर से निकलने की मिली पूरी छूट के बाद लोग भीड़ के बीच सोशल डिस्टैंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा. इस बीच कई लोग लापरवाही पूर्वक बिना मास्क लगाये ही बाजारों में घूमते नजर आये. शहर में जहां हर जगह भीड़-भाड़ दिख रही थी, वहीं बड़ी संख्या में दुकानें भी खुली दिखाई दीं. हालांकि अधिकतर दुकानों में ग्राहक नहीं थे. दुकानदार साफ-सफाई करने में व्यस्त दिख रहे थे.

पुलिस बाजार में गश्त करती नजर नहीं आयी. बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष रामलाल खेतान ने बताया कि बाजार धीरे- धीरे सामान्य हो रहा है. मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, गुजरात आदि कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है. इन जगहों से माल नहीं आ पा रहा है. इसके कारण कारोबारी परेशान हैसड़कों पर बढ़ी गाड़ियां, शाम को लग रहा जामअनलॉक में सभी तरह की दुकानों के खुलने से सड़कों पर वाहनों की भीड़ बढ़ी है.

दूर के प्रमुख बाजार में जाने के लिए लोग वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इससे देर शाम वाहनों की संख्या बढ़ जा रही है. कहीं-कहीं इसको लेकर शाम को जाम की समस्या भी दिखी. वाहनों से वसूला गया जुर्मानाट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन जांच में 323 वाहनों से 2़ 31 लाख जुर्माना वसूला गया. लोगों ने ऑन स्पॉट जुर्माना भरा. वहीं, 82 वाहनों पर 1़ 10 लाख जुर्माना पेंडिंग रहा. जुर्माना नहीं देने पर 62 वाहनों को जब्त किया गया. ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनों के कागजातों की जांच की जा रही है. जांच में कागजात में कमी पाये जाने पर जुर्माना किया जा रहा है.

posted by Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें