1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. these two roads connecting nh 30 to patna constructed three lakh people have the convenience asj

पटना को एनएच 30 से जोड़नेवाली इन दो सड़कों का होगा निर्माण, लाखों लोगों की आवाजाही होगी आसान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क
सड़क

पटना. न्यू बाइपास (एनएच 30) से जोड़ने के लिए दो सड़कों का निर्माण जल्द शुरू होगा. न्यू बाइपास में बेऊर मोड़ से हसनपुरा गांव होते हुए पुनपुन बांध तक नयी सड़क बनेगी. इसके अलावा कंकड़बाग में सांईं नेत्रालय से न्यू बाइपास तक सड़क का निर्माण भी होगा.

दोनों सड़कों के बनने से लोगों को काफी सहूलियत होगी. बेऊर मोड़ से हसनपुरा होते हुए पुनपुन बांध तक बननेवाली सड़क से लगभग ढाई से तीन लाख लोगों को सुविधा होगी.

पथ निर्माण विभाग के नयी राजधानी पथ प्रमंडल ने इसका प्रस्ताव तैयार किया है. जानकारों के अनुसार अगले माह से काम शुरू होने की संभावना है. इस पर 17 करोड़ खर्च होने की संभावना है.

जगह-जगह गड्ढों से लोग परेशान

बेऊर मोड़ से हसनपुरा होते हुए आगे तक जाने के लिए सड़क की हालत ठीक नहीं है. पहले से सड़क बनी है, लेकिन उसमें जगह-जगह इतने गड्ढे हैं कि लोगों का चलना खतरे से खाली नहीं है.

पूरी सड़क टूटी हुई है. 15 साल से किसी तरह की मरम्मत नहीं होने से सड़क की स्थिति खस्ताहाल है. पथ निर्माण विभाग के सूत्रों ने बताया कि बेऊर मोड़ से हसनपुरा गांव तक लगभग तीन किमी है.

इससे आगे पुनपुन बांध तक लगभग सात किमी है. 10 किमी सड़क बन जाने से इस इलाके के रहनेवाले लगभग ढाई से तीन लाख लोगों को सुविधा मिलेगी. इस सड़क के निर्माण पर लगभग 13 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

शहर का विस्तार अब इस इलाके में अंदर तक हो रहा है. लेकिन, सड़क की सुविधा नहीं है. बरसात के दिनों में सड़क के गड्ढे में पानी भरने से परेशानी और बढ़ती है.

सांईं नेत्रालय से न्यू बाइपास तक सड़क होगी दुरुस्त

सांईं नेत्रालय से न्यू बाइपास तक भी सड़क को दुरुस्त किया जायेगा. जगह-जगह सड़क के क्षतिग्रस्त होने से लोगों को परेशानी हो रही है. सड़क की मरम्मत पर लगभग तीन करोड़ खर्च होने की संभावना है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें