1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. there is immense potential of tourism industry in simaria dham said tarkishore developed as a spiritual center asj

सिमरिया धाम में पर्यटन उद्योग की असीम संभावनाएं, बोले तारकिशोर- आध्यात्मिक केंद्र के रूप में होगा विकसित

धार्मिक एवं आध्यात्मिक केंद्र बेगूसराय का सिमरिया धाम राष्ट्रीय फलक पर पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित किया जायेगा. यहां पर गंगा पर्यटन एवं टूरिज्म उद्योग की असीम संभावनाओं को देखते हुए इसको लेकर विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
DY CM  तारकिशोर प्रसाद
DY CM तारकिशोर प्रसाद
सोशल मीडिया

पटना. धार्मिक एवं आध्यात्मिक केंद्र बेगूसराय का सिमरिया धाम राष्ट्रीय फलक पर पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित किया जायेगा. यहां पर गंगा पर्यटन एवं टूरिज्म उद्योग की असीम संभावनाओं को देखते हुए इसको लेकर विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है. शुक्रवार को इसको लेकर मुख्य सचिवालय के सभागार में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह एवं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की उपस्थिति में बैठक हुई.

इस बैठक में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामसूरत राय, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, बुडको के एमडी रमण कुमार, बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा मौजूद रहे. बैठक में हरिद्वार की हरि की पौड़ी के तर्ज पर सिमरिया धाम में जानकी पौड़ी के निर्माण पर भी चर्चा हुई.

व्यापक कार्ययोजना की जरूरत: गिरिराज

बैठक में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने सिमरिया धाम के महत्व को देखते हुए इसके विकास की व्यापक कार्ययोजना की आवश्यकता जतायी.उन्होंने कहा कि सिमरिया धाम के समयबद्ध विकास की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये. इसके लिए नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये जायें.

नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने कहा कि सिमरिया को बीहट नगर पर्षद क्षेत्र में शामिल किया गया है. नगरीय सुविधाओं के विकास में इस क्षेत्र में राशि खर्च करने में तकनीकी बाधा नहीं है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें