1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. stet secondary teacher eligibility test tomorrow if there is an error in the admit card then take the identity card keep in mind that asj

STET : माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा कल, एडमिट कार्ड में है त्रुटि तो पहचान पत्र लेकर जाएं, रखें इस बात का ध्यान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
STET 2019:  माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, यहां देखिए हर डिटेल
STET 2019: माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, यहां देखिए हर डिटेल
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2019 के 106 अभ्यर्थियों की परीक्षा दो अप्रैल को होगी. परीक्षा ऑनलाइन ली जायेगी. अभ्यर्थियों को सेंटर पर सुबह 9:30 बजे तक रिपोर्ट करना होगा.

सेंटर का गेट 10 बजे बंद कर दिया जायेगा. परीक्षा केंद्र का गेट बंद हो जाने के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा. बोर्ड ने कहा है कि अभ्यर्थी अपने साथ लेखन सामग्री जैसे पेंसिल और बॉल प्वाइंट पेन लेकर आ सकते हैं. कोई भी रफ पेपर या अन्य सामग्री लाने पर रोक लगायी गयी है.

परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया है कि वे यह आश्वस्त हो लें कि आपका नाम और अन्य विवरणी जो स्क्रीन पर प्रदर्शित हो रहा है वह पूरी तरह सही है. परीक्षा 150 अंकों की होगी, प्रत्येक प्रश्न एक अंक का है. गलत उत्तर के लिए कोई अंक नहीं काटे जायेंगे.

परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं है. प्रवेश पत्र में परीक्षा केंद्र का नाम, परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय, विषय, परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग का समय इत्यादि विवरण अंकित है. अभ्यर्थियों को कहा गया है कि वे एक दिन पहले सेंटर पर जाकर देख लें, ताकि परीक्षा के दिन कोई कठिनाई न हो.

बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड में फोटो त्रुटि है तो उन्हें परीक्षा में शामिल होने के लिए पहचान पत्र लेकर आना होगा. इसमें आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, वोटर कार्ड पैन कार्ड इत्यादि ले जा सकते हैं.

गौरतलब है कि इन 106 अभ्यर्थियों को बिहार बोर्ड ने हंगामे के आरोप में परीक्षा देने से रोक दिया था, लेकिन कोर्ट के आदेश पर फिर परीक्षा ली जा रही है. अभ्यास के लिए ऑनलाइन लिंक बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है. जूता मोजा पहनने पर रोक है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें