1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. siwan becomes coronas hotspot ten people from same family found corona positive

बिहार: सीवान बना कोरोना का हॉटस्पॉट, एक ही परिवार के दस लोग मिले पॉजिटिव

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

पटना. बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो चुकी हैं. बिहार में आज कोरोना पॉजिटिव के 12 नए केस पाए गये हैं. जिसमें सीवान जिले के 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज शामिल है. बिहार का सिवान जिला अब कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. आज मिले मामलों में सीवान के 10 मामले शामिल हैं. गुरुवार को अब तक बिहार में कोरोना के कुल 12 पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें 10 सिवान के हैं. सीवान के आज मिले मामलों में 10 लोग एक ही परिवार के हैं. इनमें शामिल चार महिलाओं में सभी की उम्र 12 से 29 साल के बीच में बतायी जा रही है. दूसरे सैंपल में इसी परिवार की तीन अन्य महिलाएं, जिनकी आयु 50 वर्ष 12 वर्ष और 20 वर्ष है तथा एक पुरुष, जिनकी आयु 30 वर्ष बतायी जा रही है. वहीं, एक10 वर्षीय लड़का भी शामिल है, की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. वहीं, बेगूसराय के दो पुरुषों में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पाया गया है

सीवान में एक ही परिवार के दस सदस्य कोरोना संक्रमित हो गये है. इस गांव में कुछ दिन पहले एक युवक ओमान से लौटा था. ओमान से आने के बाद युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. युवक से ही परिवार के कई लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गये है. बिहार में लगातार बढ‍़ रही कोरोना मरीजों की संख्या प्रशासन को चिंता बढ़ा दी है. बता दें कि सीवान में कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध 601 मरीजों का सीवान से सैंपल निकाल कर बुधवार को पटना जांच के लिए भेजा गया है. अब तक 419 लोगों की आयी रिपोर्ट में 403 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव तथा छह लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. फॉलोअप जांच में चार पॉजिटिव मरीजों का निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस लिया है. जिन 601 लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है. उसमें 40 ऐसे लोग है जो तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आये है. इधर डीएवी पब्लिक स्कूल परिसर में बने कलेक्शन सेंटर में सोमवार को 12 तथा मंगलवार को करीब 70 संदिग्ध लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया.

स्वास्थ्य विभाग ने बड़हरिया के दो, हसनपुरा के एक एवं दरौली के एक पॉजिटिव मरीजों के सभी 44 परिजनों का दूसरी बार फॉलोअप जांच कराने का निर्णय लिया है. हालांकि सभी परिजनों का पहले जांच में रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें क्वारेंटिन सेंटरों से विरमित कर होम आइशोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया था. उम्मीद है कि बुधवार को सभी 44 लोगों का सैंपल निकालकर जांच के लिए पटना भेजा जायेगा. सैंपल निकालने वाले सभी 24 लैब टेक्निशियनों को अभी तक विभाग के अधिकारियों द्वारा क्वारेंटिन में नहीं रखा गया है. सभी सैंपल निकालने के बाद अपने घरों को लौट जा रहे है तथा अपने परिवार के सदस्यों के बीच रह रहें है. विभाग द्वारा अभी तक इनको कोई गाइड लाइन नहीं मिला है कि इन्हें काम करने के बाद कैसे रहना है.

सीवान में घर-घर सैनिटाइज के लिए कर्मियों को दिया गया स्प्रे मशीन

सीवान में मंगलवार को नगर परिषद द्वारा शहर के सभी वार्डों में सैनिटाइजर स्प्रे करने को लेकर सफाई कर्मियों के बीच स्प्रे मशीन दिया गया. जिसमें सभी वार्डों के सफाई कर्मी नगर पर्षद में मौजूद थे. नगर सभापति सिंधु सिंह ने बताया कि सशक्त समिति की बैठक में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए शहर के सभी वार्डों को सैनिटाइज कराने का प्रस्ताव पारित किया गया था. जिसको लेकर सभी वार्डों के सफाई कर्मियों को स्प्रे मशीन का वितरण किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें