1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri the state government develop the brand bihar to take its policies programs plans and achievements to the public 143 posts to be appointed asj

Sarkari Naukri : ब्रांड बिहार को किया जायेगा विकसित, होगी 143 पदों पर नियुक्ति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

अनिकेत त्रिवेदी, पटना . राज्य सरकार अपने नीतियों, कार्यक्रमों, योजनाओं व उपलब्धियों को लेकर आम लोगों की धारणा, उनके मूड और सरकार के प्रति आम लोगों के नजरिया को जानेगी. इसके लिए बिहार संवाद समिति का गठन किया गया है.

यह समिति लोगों के एक्शन और रिएक्शन को प्राप्त करने, ब्रांड बिहार को विकसित करने और विभिन्न मूद्दों पर मूड, परशेप्शन जानने के साथ उपलब्धियों का दस्तावेजीकरण करने का भी काम करेगी.

इसके लिए 143 के लगभग पदों पर बहाली भी होगी. कुछ संविदा पर व कुछ प्रतिनियुक्त पर कर्मचारी व अधिकारी रखे जायेंगे.

ब्रांड बिहार विकसित करने के साथ सरकार के विभिन्न विभागों के कार्यक्रम एवं योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार भी बिहार संवाद समिति के माध्यम से किया जायेगा. प्रचार प्रसार करने के लिए बिहार संवाद समिति रचनात्मक कार्य करेगी.

विज्ञापनों कार्यों को फैसिलिटेट करने और समाचारों का विश्लेषण कर आवश्यकतानुसार सरकार के दृष्टिकोण को प्रस्तुत करने का काम भी बिहार संवाद समिति को करना है.

143 पदों पर होगी नियुक्ति

बिहार संवाद समिति में एक प्रबंध निदेशक होंगे. जिनका पदस्थापना राज्य सरकार की ओर से किया जायेगा. वे शासी निकाय एवं कार्यकारी समिति के सदस्य सचिव होंगे.

इसके अलावा प्रमुख रूप से जेनरल मैनेजर, डीजीएम (प्रशासक), डीजीएम (पब्लिक रिलेशन), डीजीएम (इन्फारमेशन), मैनेजर (एचआर), मैनेजर (फाइनांस एंड ऑडिट), मैनेजर (प्रोक्यूरोमेंट), मैनेजर (एकाउंट), मैनेजर (लीगल) व मैनेजर (वेबसाइट) के पदों पर बहाली होगी.

इसके अतिरिक्त मैनेजर (पीआर या ब्रांडिंग), मैनेजर( प्रिंट मीडिया) व आइटी मैनेजर के पदों पर एक-एक बहाली की जायेगी. इसके अलावा कंप्यूटर प्रोग्रामर के दो, ग्राफिक्स डिजाइनर के पांच आदि पर भी बहाली होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें