1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 1000 doctors appointed on contractual basis in rural areas of bihar 452 lab technicians also be appointed asj

Sarkari Naukri : बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में 1000 डॉक्टरों की होगी संविदा पर नियुक्ति, 452 लैब टेक्नीशियन भी होंगे बहाल

राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए संविदा पर एक हजार डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल होंगे डॉक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ
कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल होंगे डॉक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ
फाइल

पटना. राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए संविदा पर एक हजार डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी.

इन पदों पर राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से पासआउट एमबीबीएस डॉक्टरों की नियुक्ति होगी. उन्हें हर महीना 65 हजार का मानदेय मिलेगा.

प्रशासी पद वर्ग समिति ने राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों से पास होने वाले एमबीबीएस डॉक्टरों की रिक्त पदों पर नियुक्ति की मंजूरी दे दी है.

इसमें आरक्षण के प्रावधानों का पालन किया जायेगा. इसके अलावा प्रशासी पद वर्ग समिति संविदा पर लैब टेक्निशियनों के 452 पदों पर नियुक्ति पर भी विचार कर रही है. लैब टेक्निशियनों की नियुक्ति कोरोना महामारी को देखते हुए की जानी है.

स्वास्थ्य विभाग का प्रस्ताव है कि राज्य के नौ सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में लैब टेक्निशियनों के 20-20 पद सृजित किये जाएं. साथ ही 21 जिला अस्पतालों में लैब टेक्निशियन के आठ-आठ पद और शेष 14 जिला अस्पतालों में छह-छह पदों पर नियुक्ति की जानी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें