1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd candidate list 2020 bihar ritlal yadav danapur seat lalu prasad yadav family close leader tejashwi and tejpratap yadav bihar election news 2020 avh

Bihar Election News : कभी बेटी मीसा को जिताने के लिए इस 'बाहुबली' के घर गए थे लालू, अब राजद ने दिया टिकट !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रीतलाल यादव
रीतलाल यादव
Twitter

Bihar Chunav 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां धीरे-धीरे तेज होते जा रही है. बीजेपी, राजद और कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा भी अब अंतिम स्टेज में पहुंच चुका है. इसी बीच राजद ने दबंग रीतलाल यादव को दानापुर से टिकट दिया है. रीतलाल यादव बीजेपी नेता के मर्डर केस में आरोपी है और वर्तमान में कुछ दिन पहले ही जेल से छुटकर आए हैं.

बता दें कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान लालू यादव खुद रीतलाल के घर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि लालू बेटी मीसा भारती को चुनाव जिताने के लिए रीतलाल से सहयोग मांगने गए थे. हालांकि 2014 में मीसा भारती चुनाव नहींं जीत सकी थी और बीजेपी राम कृपाल यादव ने उन्हें हरा दिया था.

लालू परिवार के करीबी रहा है रीतलाल- पटना से लेकर पूरे बिहार में अपराध के आरोपों से रीतलाल यादव का नाम काफी चर्चित है. रेलवे में ठेकेदारी में रंगदारी के आरोप से लेकर रीतलाल कई मामलों के लिए जाने जाते हैं. रीतलाल यादव एक समय में लालू यादव के सबसे करीबी नेताओं में शामिल थे, लेकिन राजद की सरकार जाने के बाद रीतलाल यादव के बुरे दिन शुरू हो गए.

वायरल हुआ था बेटी की शादी कार्ड- रीतलाल यादव इस साल के शुरुआत में भी काफी सुर्खियांं बटोरी थी. रीतलाल यादव की बेटी की शादी का कार्ड काफी वायरल हुआ था. उन्होंने बेटी की शादी के लिए छपवाये गये शादी कार्ड पर बड़े अक्षरों में लिखवाया था कि ''आवश्यक सूचना : हथियार लाना वर्जित है''. शादी कार्ड के जरिये रीतलाल यादव ने समारोह में आगंतुकों से हथियार नहीं लाने की अपील की थी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें