1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd bihar vidhan sabha gherao protest live news tejashwi yadav press conference on nitish kumar govt skt

विधानसभा घेराव की अनुमति नहीं मिलने पर तेजस्वी ने दिये बड़े संकेत, कहा- सड़कें खामोश हो जाये तो संसद आवारा हो जाती है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
फाइल

युवा राजद ने आज बिहार विधानसभा का घेरान करने का फैसला किया है. बेरोजगारी, महंगाई,पेट्रोल व रसोई गैस की मूल्यवृद्धि, संविदाकर्मियों व शिक्षकों के साथ अन्याय और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के गठन को मुद्दा बनाकर इनके विरोध में राजद ने आज विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया है. हालांकि जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है और पटना के चप्पे-चप्पे पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किये गये हैं. वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह स्पस्ट संकेत दे दिये हैं कि राजद हर हाल में सड़क पर उतरेगी और विधानसभा घेराव का प्रयास करेगी.

तेजस्वी यादव ने इसके पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर आज सुबह हमला बोला और कई मुद्दों को उठाया. उन्होंने कहा कि राजद पर जनता ने भरोसा जताया है. हम विपक्ष में इसलिए बैठे हैं कि सरकार के मनमाना कामों पर विरोध जता सकें. तेजस्वी ने सरकार पर हमला बोलते हुए छात्रों के मुद्दे को भी सामने रखा. उन्होंने बिहार की बहाली में धांधली का भी आरोप लगाया.

तेजस्वी ने विधानसभा में पेश होने वाले विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक को काला कानून करार दिया. उन्होंने कहा कि जिस कानून को लाने की तैयारी की जा रही है, उससे मनमानी बढ़ेगी. राज्य में किसी भी व्यक्ति को बिना किसी वारंट के गिरफ्तार कर लिया जायेगा. बिना किसी आदेश के ही छापेमारी का अधिकार मिल जायेगा. उन्होंने कहा कि राजद राज्य सरकार के इस कानून का विरोध करेगी. राजद को विधानसभा घेराव की अनुमति प्रशासन ने नहीं दी है लेकिन इस सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि अगर सड़कें खामोश हो जाएं,तो संसद आवारा हो जाती है. हम समाजवादी विचारधारा के लोग हैं और ये पंक्ति लोहिया जी की है.

वहीं आज युवा राजद के विधानसभा घेराव को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार जिस तरह महंगाई बढ़ा रही है और बेरोजगारी रोजाना तेजी से बढ़ रही है, राजद को विरोध करने का अधिकार है. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आज लोहिया जी की जयंती पर हम शहीद दिवस पर सर्वस्व न्योछावर करने वाले भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु जी से प्रेरणा लेते हुए पटना की सड़कों को आबाद करेंगे ताकि नीतीश सरकार बिहार के युवाओं को बर्बाद ना कर दें.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें