1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd adopt aggressive policy on budget today know what is the preparation for tejashwi yadav asj

बजट पर आक्रामक नीति अपनायेगा राजद, जानिये क्या है तेजस्वी की तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद नेता तेजस्वी यादव
राजद नेता तेजस्वी यादव
प्रभात खबर

पटना. विधानसभा में 22 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण और सामान्य बजट पर राजद आक्रामक रुख अख्तियार करेगा. इसकी कमान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव स्वयं संभालेंगे. इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष की सहमति से पार्टी के मुख्य सचेतक ललित कुमार ने कुछ अन्य राजद विधायकों को भी बजट पर पार्टी का पक्ष रखने तैयारी करने के लिए कहा है.

पार्टी की रणनीति है कि इन दोनों मसलों पर सरकार को आक्रामक तरीके से घेरा जाये. पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बजट और राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार को घेरने की जिम्मेदारी विधायक आलोक मेहता, भूदेव चौधरी, कुमार सर्वजीत और समीर महासेठ एवं एक -दो अन्य विधायकों को दी गयी है.

राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलने के लिए उन सभी विधायकों से तैयारी करके आने के लिए कहा गया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अलावा आलोक मेहता विशेष रूप से बजट पर पार्टी का पक्ष रखेंगे.

इसी तरह विधान परिषद में पार्टी की नेता राबड़ी देवी की अनुपस्थिति में पार्टी का पक्ष रखने की पूरी कमान एमएलसी रामचंद्र पूर्वे और सुबोध कुमार को दी गयी है. हालांकि, अन्य वरिष्ठ एमएलसी को भी राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलने के लिए कहा गया है.

एनडीए सरकार काली अर्थव्यवस्था की जनक : तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य की एनडीए सरकार को काली अर्थव्यवस्था का जनक कहा है. रविवार को उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि संभवत: मुख्यमंत्री को जानकारी है भी या नहीं कि पिछले दो-तीन दिनों गोपालगंज और मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब से सात लोगों की मौत हो चुकी है.

पीड़ित परिवार सीधे तौर पर पुलिस की मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर शराबबंदी है कहां. नेता प्रतिपक्ष ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर मशहूर शायर बशीर बद्र की लिखी कुछ लाइनें लिखी हैं. लिखा है कि‘ जिस दिन से चला हूं मंजिल पे नजर है , आंखों ने कभी मील का पत्थर नहीं देखा’.

सरेआम हो रहे पेपर लीक, सरकार को अधिकारी कर रहे गुमराह

तेजस्वी ने कहा कि राज्य सरकार को मैं कितना आइना दिखाऊं. अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर स्क्रीन शॉट साझा करते हुए लिखा है कि इंग्लिश पेपर की सेकंड सिटिंग का पेपर हमारे पास दोपहर 1:13 बजे आ गया था. वही प्रश्न पत्र परीक्षा में था. किसे दोष देंगे. विपक्ष या कोई और .ये अधिकारी आपको कहीं का नहीं छोड़ेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें