1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. poisonous liquor was made from methyl alcohol 19 businessmen caught by the police in the raid rdy

Bihar News: मिथाइल अल्कोहल से बनी थी जहरीली शराब, छापेमारी में पुलिस के हत्थे चढ़े 19 धंधेबाज

टीम ने सैंपल लेकर पुलिस को सौंप दी है. अब पुलिस अदालत की अनुमति से सैंपल को मुजफ्फरपुर स्थित आरएफएसएल जांच के लिए भेजेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिथाइल अल्कोहल से बनी थी जहरीली शराब, छापेमारी में पुलिस के हत्थे चढ़े 19 धंधेबाज
मिथाइल अल्कोहल से बनी थी जहरीली शराब, छापेमारी में पुलिस के हत्थे चढ़े 19 धंधेबाज
फाइल फोटो

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब पीने से लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कई बीमार लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जहां पर उनकी इलाज की जा रही है. जानकारी के अनुसार मिथाइल अल्कोहल से जहरीली शराब तैयार की गयी थी. मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर स्थित क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला (आरएफएसएल) के वैज्ञानिक ने बेतिया और गोपालगंज पहुंचकर जांच की. टीम ने सैंपल लेकर पुलिस को सौंप दी है. अब पुलिस अदालत की अनुमति से सैंपल को मुजफ्फरपुर स्थित आरएफएसएल जांच के लिए भेजेगी.

छानबीन में पता चला है कि मिथाइल अल्कोहल युक्त शराब पीने से लोगों की जान गई है. बता दें कि बीते गुरुवार को बेतिया के नौतन में जहरीली शराब से 16 लोगों की मौत हो गयी थी. वहीं, एक दर्जन से अधिक लोग मोतिहारी और गोपालगंज के कई निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं. एक सप्ताह पूर्व मुजफ्फरपुर के सरैया और सकरा थाना क्षेत्र में भी नौ लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी. वहीं बिहार के अलग-अलग जिलों में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की आंख की रोशनी भी गायब हो गयी है.

पुलिस के हत्थे चढ़े 19 धंधेबाज

जहरीली शराब से जुड़े धंधेबाजों को पकड़ने के लिए तेजी से छापेमारी की जा रही है. पुलिस अब तक 19 धंधेबाजों को गिरफ्तार कर चुकी है. जानकारी के अनुसार शराब के धंधे से जुड़े 19 लोगों को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया गया, साथ ही छह वाहन भी जब्त किए गए. पुलिस लगभग एक दर्जन लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. डीएम व एसपी ने शुक्रवार को जिलेभर के थानाध्यक्षों व चौकीदारों के साथ बैठक कर पंचायतवार शराब के धंधे से जुड़े व पीने वाले लोगों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया.

महम्मदपुर के थानाध्यक्ष और एक चौकीदार निलंबित

उत्पाद विभाग व जिला पुलिस की टीम चंपारण से लेकर सारण तक छापेमारी कर रही है. टीम नदी के दियारे से लेकर गन्ने के खेत व ईंट भट्ठों की तलाशी कर रही है. गोपालगंज जिले के महम्मदपुर के एसएचओ शशिरंजन कुमार और एक चौकीदार को एसपी आनंद कुमार ने निलंबित कर दिया है. वहीं, राजेश कुमार गुप्ता को नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. महम्मदपुर थाना के महम्मदपुर गांव में जहरीली शराब पीने से हुई मौत मामले में पुलिस ने तीन घरों को सील कर दिया है, जिसमें देवेंद्र राम, मुकेश राम और रामानंद राम के घर शामिल हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें