1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. no one is born without a woman cm nitish kumar said on homosexuality asj

बिना स्त्री के कोई पैदा नहीं होता, समलैंगिकता पर सीएम नीतीश कुमार ने कही ये बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समलैंगिक शादी को लेकर विवाह जैसी संस्था के महत्व पर प्रकाश डाला है. नीतीश कुमार ने कहा कि शादी होगी तभी तो बाल-बच्चे होंगे, बिना स्त्री के कोई पैदा हुआ है? मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़का-लड़का शादी करेगा तो बच्चा कहां से पैदा होगा?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समलैंगिक शादी को लेकर विवाह जैसी संस्था के महत्व पर प्रकाश डाला है. नीतीश कुमार ने कहा कि शादी होगी तभी तो बाल-बच्चे होंगे, बिना स्त्री के कोई पैदा हुआ है? शादी जैसी संस्था के लिए पुरुष और स्त्री दोनों की अनिवार्यता बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़का-लड़का शादी करेगा तो बच्चा कहां से पैदा होगा?

महिलाओं को बराबरी पर लाना जरूरी

पटना विश्वविद्यालय के मगध महिला कॉलेज परिसर में नवनिर्मित 639 क्षमता के सात मंजिला ‘महिमा छात्रावास’ का उद्घाटन करने पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में महिलाओं को बराबरी पर लाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जबसे काम करने का मौका मिला है, हमने लड़कियों की शिक्षा के लिए कई काम किये. लड़कियों के लिए साइकिल और पोशाक योजना चलायी.

इस कॉलेज से मेरे परिवार का भी गहरा रिश्ता

मगध महिला कॉलेज के साथ अपने रिश्ते की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस कॉलेज से मेरे परिवार का भी गहरा रिश्ता है. मेरी छोटी बहन और पत्नी भी यहीं पढ़ी हैं. छात्राओं से आह्वान किया है कि आपस में प्रेम का भाव रखिये. आपलोग खूब पढ़िये, इससे बिहार आगे बढ़ेगा और देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा.

इंजीनियरिंग में लड़कियों की भागीदारी नहीं थी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग पटना यूनिवर्सिटी में पढ़े हैं. हम इंजीनियरिंग कॉलेज में थे. सीएम नीतीश ने कहा कि जब हम लोग इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते थे, तो एक भी लड़की साथ में नहीं पढ़ती थी. आज की तरह उस वक्त इंजीनियरिंग में लड़कियों की भागीदारी नहीं थी. क्या स्थिति थी, इतना खराब लगता था. कोई भी महिला आ जाती थी, तो सब लोग खड़े होकर उसको देखने लगते थे. मुख्यमंत्री की बातें सुनकर वहां मौजूद छात्राएं और शिक्षक भी मुस्कुराने लगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें