1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nmch doctors remain corona positive even after vaccination fourth stage vaccination from today asj

Coronavirus in Bihar : टीकाकरण का चौथे चरण आज से, NMCH में टीका लगाने के बाद भी डॉक्टर हुए पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना के बढ़ते मामले
कोरोना के बढ़ते मामले
फाइल फोटो

पटना सिटी. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्कीन अर्थात चर्म रोग विभाग विभाग के एक डॉक्टर भी संक्रमित हो गये है. कॉलेज प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि विभाग के सहायक प्राध्यापक सह स्टोर प्रभारी डॉक्टर की बुधवार की शाम में आयी जांच रिपोर्ट में संक्रमित पाये गये हैं.

संक्रमित डॉक्टर होम कोरेंटिन में हैं. बताया जाता है कि संक्रमित हुए डॉक्टर भी वैक्सीन के दोनों डोज ले लिया है.अस्पताल प्रशासन ने बताया कि संक्रमित डॉक्टर की जांच रिपोर्ट के बाद विभाग के अन्य डॉक्टरों व कर्मियों की जांच करायी जायेगी.

वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक नया मरीज बुधवार को भर्ती किया गया. इधर, कॉलेज प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो व प्रभारी सह नोडल पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि आरटीपीसीआर के 1166 सैंपल की जांच करायी गयी, जिसमें 10 नये मरीज मिले.

चौथे चरण में एक करोड़ को लगेगा टीका

इधर, राज्य में गुरुवार से 45 वर्ष से ऊपर आयु के सभी लोगों का टीकाकरण आरंभ होगा. चौथे चरण के तहत अब 45 वर्ष से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जायेगा. यह माना जा रहा है कि इस आयु वर्ग में कुल एक करोड़ पांच लाख लोग हैं जिनको टीका दिया जायेगा.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय चौथे चरण के तहत गुरुवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना का वैक्सीन लेंगे. स्वास्थ्य विभाग ने 45 से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य में केंद्र बढ़ाने के निर्देश भी जिलों को पहले से ही दे दिया था. मालूम हो कि राज्य में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण का काम शुरू हुआ था.

पहले चरण में 4.66 लाख स्वास्थ्य कर्मी, दूसरे चरण में 2.75 लाख फ्रंट लाइन वर्कर और इसके बाद 60 से अधिक से 45-59 उम्र के बीमार लोगों का टीकाकरण प्रारंभ किया गया था. यह संख्या 1.17 करोड़ है. इनमें से 28 लाख तीन हजार 205 का टीकाकरण हुआ है.

एसकेपुरी सामुदायिक भवन में आज लगेगी कोविड वैक्सीन

श्रीकष्णापुरी में चिल्ड्रेन पार्क के पास सामुदायिक भवन में गुरुवार को कोविड वैक्सीन लगेगी. 45 साल से ऊपर के लोग आकर वहां अपना रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवा सकते हैं. इसके लिए लोगों को अपना आधार कार्ड लेकर पहुंचना है. आधार कार्ड पर रजिस्ट्रेशन होगा.

वार्ड संख्या 22 की पार्षद अनीता देवी ने लोगों से आग्रह है कि कोरोना से बचाव को लेकर कोविड वैक्सीन लेना जरूरी है. इसके लिए एसकेपुरी सामुदायिक भवन में सुबह आठ बजे से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी. पार्षद ने लोगों से टीका जरूर लगवाने की अपील की है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें