1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar clarification on the invitation of rabri devi asj

कोई सम्मान से बुलाएगा तो जाना ही न पड़ेगा, राबड़ी आवास जाने पर नीतीश कुमार की सफाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के निमंत्रण पर इफ्तार पार्टी में शिरकत करने के संबंध में मीडिया से बात करते हुए कहा कि इफ्तार पार्टी में निमंत्रण मिला था तो गये थे. अगर कोई सम्मान से बुलाता है तो जाना पड़ता है. यह परंपरा का हिस्सा है. इसका कोई राजनीतिक मायने न निकाला जाये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लालू परिवार के साथ नीतीश कुमार
लालू परिवार के साथ नीतीश कुमार
ट्वीटर

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के निमंत्रण पर इफ्तार पार्टी में शिरकत करने के संबंध में मीडिया से बात करते हुए कहा कि इफ्तार पार्टी में निमंत्रण मिला था तो गये थे. अगर कोई सम्मान से बुलाता है तो जाना पड़ता है. यह परंपरा का हिस्सा है. इसका कोई राजनीतिक मायने न निकाला जाये.

सामने आयी नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया

शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की इफ्तार पार्टी में शामिल होकर सबको चौंका दिया था. राबड़ी आवास से लौटने के बाद शनिवार को नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आयी. दरअसल, नीतीश कुमार ने राबड़ी आवास पर मीडिया से बातचीत नहीं की थी. वहां काफी भीड़ भाड़ होने के कारण नीतीश इफ्तार पार्टी के बाद निकल गये थे, लेकिन आज उनसे जब तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में शामिल होने की बाबत पूछा गया तो उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मैंने भी तेजस्वी के बुलावे पर जाने का फैसला किया

नीतीश कुमार ने बेहद सहज अंदाज में कहा कि रमजान एक पवित्र महीना है और पाक मकसद के साथ रोजेदार रोजा रखते हैं. इफ्तार पार्टी का आयोजन सभी राजनीतिक दलों की तरफ से किया जाता है. सभी राजनीतिक दल के लोग एक दूसरे की इफ्तार पार्टी में जाते हैं. तेजस्वी यादव की तरफ से इसी को लेकर बुलावा आया था. मैंने भी तेजस्वी के बुलावे पर जाने का फैसला किया.

सियासी गलियारों में चर्चा तेज

दरअसल, इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार ने शिरकत की तो सियासी गलियारों में भाजपा और जदयू के बीच दूरियों को लेकर चर्चा तेज हो गयी. चर्चा इस बात की भी होने लगी कि नीतीश कुमार एक बार फिर से राजद से नजदीकी बढ़ा रहे हैं. वैसे जदयू और राजद दोनों दलों ने कहा कि इसका कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए.

पैदल ही पहुंच गए थे राबड़ी आवास

नीतीश कुमार शुक्रवार को अपने आवास से निकलकर पैदल ही राबड़ी आवास पहुंच गए थे. वहां उन्होंने राबड़ी देवी के साथ-साथ मीसा भारती, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और तेजस्वी की पत्नी राजश्री से भी मुलाकात की थी. काफी देर तक नीतीश कुमार राबड़ी आवास में रुके थे और इस दौरान तेजस्वी से उनकी बातचीत भी हुई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें