1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new districts be formed in bihar nitish kumar said when you take a decision you not forget the baadh asj

बिहार में बनेंगे नये जिले, नीतीश कुमार बोले- जब फैसला लेंगे तो बाढ़ को नहीं भूलेंगे

बाढ़ में जनसंपर्क यात्रा के दौरान लोगों की ओर से बाढ़ को जिला बनाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बिहार में नये जिलों के गठन पर विचार कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
संपर्क यात्रा में नीतीश कुमार
संपर्क यात्रा में नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. बिहार में नये जिले का गठन हो सकता है. संपर्क यात्रा के दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जानकारी दी है. बाढ़ में जनसंपर्क यात्रा के दौरान लोगों की ओर से बाढ़ को जिला बनाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बिहार में नये जिलों के गठन पर विचार कर रही है.

चुनावों के बाद सरकार इस पर फैसला लेगी. उन्होंने कहा है कि विधानपरिषद चुनाव के बाद जब सरकार इस पर फैसला लेगी तब बाढ़ को नहीं भूला जायेगा. जब जिले का गठन करेंगे तो उस वक्त बाढ़ को भी जिला घोषित कर देंगे.

संपर्कयात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार आज कल बाढ़ में कार्यकर्ताओं और पुराने साथियों से मिल रहे हैं. इसी बीच उन्होंने यह बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि सबसे पहले हम यहीं से न सांसद बने थे. जब हम एमएलए थे तब इस इलाके में आ कर घूमते थे. लोगों की समस्या सुनते थे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ से तो मेरा पुराना लगाव रहा है. 89 से हम लगातार घूमते रहे काम करते रहे हैं. अब यहां के लोगों की जो इच्छा है उसको तो पूरा करेंगे ही न हम. जिला की मांग कब से की जा रही है. जब सब काम कर रहे हैं तो इसको कैसे छोड़ देंगे. अब चुनाव के बाद इस पर काम होगा.

बिहार में अभी कुल 38 जिले हैं. कहा जा रहा है कि सरकार तीन से चार नये जिलों के गठन पर विचार कर रही है. अगर बाढ़ को जिला का दर्जा मिल जायेगा, तो बिहार में वह 39वां जिला होगा. इसके अलावा नौगछिया, बगहा और झंझारपुर को जिला बनाने की मांग भी काफी दिनों से हो रही है. इस संबंध में उपमुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है. माना जा रहा है कि उस कमेटी की बैठक चुनाव के बाद होगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें