1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. narendra modi cabinet vistar latest update chirag paswan and sushil kumar modi may be enter bjp government in india know modi cabinet expansion kab hoga avh

Modi Cabinet Vistar : मोदी कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट तेज ! चिराग पासवान के मंत्री बनने पर सस्पेंस बरकरार, जानें बिहार कोटे किसे मिल सकता है मौका?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Modi Cabinet
Modi Cabinet
PIB

Modi Cabinet Vistar : बजट सत्र से पहले देश में नरेंद्र मोदी कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही देश में केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. मोदी कैबिनेट में जहां कुछ नए चेहरे को शामिल किया जाएगा. वहीं कई मंत्रियों पर गाज भी गिर सकती है. इतना ही नहीं मोदी मंत्रिमंडल में बिहार से भी कई नेताओं को मौका मिल सकता है. हालांकि चिराग पासवान (Chirag paswan) के शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार है.

रिपोर्ट के अनुसार मोदी कैबिनेट का विस्तार इसी महीने के अंत तक होनेवाला की संभावना है. यानी बजट सत्र (Budget 2021) से पहले देश में नए मंत्रिमंडल देखने को मिल सकता है. इस मंत्रिमंडल में करीब 15-20 मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कुछ मंत्रियों से इस्तीफा भी लिया जा सकता है.

बिहार के इन नेताओं को मिल सकता है मौका- सियासी गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक मोदी कैबिनेट में बिहार से दो या तीन चेहरे को शामिल किया जा सकता है. वहीं जेडीयू भी केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो सकती है. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार में सुशील कुमार मोदी को भी शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा जदयू कोटे से एक मंत्री शामिल होंगे.

चिराग पासवान पर सस्पेंड बरकरार- इधर, मोदी कैबिनेट में चिराग पासवान के शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार है. चिराग पासवान बीते विधानसभा चुनाव में एनडीए के घटक दल जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारा था, जिसके बाद से ही जदयू चिराग के खिलाफ फायर है. बताया जा रहा है कि चिराग के मोदी कैबिनेट में शामिल होने का फैसला जेडीयू की रूख पर तय करेगा.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें