1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu ticket distribution for bihar vidhan sabha chunav as targeted rjd my samikaran when candidate list of bihar election 2020 for first phase prepared skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जदयू ने राजद के MY समीकरण पर साधा निशाना, पहले चरण की सीटों के लिए ऐसे तय किए उम्मीदवार...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार (File Pic )
नीतीश कुमार (File Pic )
Social Media

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए पहले चरण की सीटों के लिए जिन उम्मीदवारों को सिंबल दिया है, उनमें सबसे अधिक करीब एक दर्जन अति पिछड़े हैं. इसके साथ ही सवर्णों, दलितों और पिछड़ों सहित अन्य जातियों की भी भागीदारी संतुलित रखने की कोशिश की गयी है.

जदयू की ओर से दो महिलाएं उम्मीदवार

जदयू की ओर से दो महिलाएं उम्मीदवार बनायी गयी हैं, जिसमें से एक मुस्लिम और एक दलित वर्ग से हैं. इस चुनाव में पहली बार दागी नेताओं से पार्टी ने किनारा कर लिया है. ऐसे में कुछ वर्तमान विधायकों के भी टिकट काटे गये हैं. साथ ही नये चेहरों को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

सामाजिक समीकरण पर विशेष ध्यान

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि 28 अक्तूबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए जदयू ने टिकट बांटने में सामाजिक समीकरण का भरपूर ख्याल रखा है. अति पिछड़ों और पिछड़ों की आबादी को देखते हुए सबसे अधिक टिकट इन्हीं वर्गों को दी है.

राजद के एमवाइ समीकरण के जवाब में आधा दर्जन यादव उम्मीदवार भी बनाये

राजद के एमवाइ समीकरण के जवाब में पार्टी ने करीब आधा दर्जन यादव उम्मीदवार भी बनाये हैं. इसके साथ ही दलित चेहरों को भी अच्छी-खासी जगह दी गयी है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें