1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. infection reached the position 16 months ago only six coronas were found infected in six districts asj

16 माह पहले की स्थिति में पहुंचा संक्रमण, छह जिलों में सिर्फ छह कोरोना संक्रमित पाये गये

कोरोना की दूसरी लहर में अब तक सबसे कम छह नये कोरोना संक्रमित सोमवार को पाये गये. संतोषजनक बात है कि यह संक्रमित छह जिलों में एक-एक पाये गये हैं. कोरोना की पहली लहर के दौरान 15 अप्रैल 2020 को राज्य में छह नये कोरोना संक्रमित पाये गये थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोराना संक्रमण
कोराना संक्रमण
फाइल

पटना. कोरोना की दूसरी लहर में अब तक सबसे कम छह नये कोरोना संक्रमित सोमवार को पाये गये. संतोषजनक बात है कि यह संक्रमित छह जिलों में एक-एक पाये गये हैं. कोरोना की पहली लहर के दौरान 15 अप्रैल 2020 को राज्य में छह नये कोरोना संक्रमित पाये गये थे.

उसके बाद से इसकी संख्या में निरंतर उतार-चढ़ाव होता रहा. सोमवार को राज्य में कोरोना के नये संक्रमितों के मामले में 16 माह पहले की स्थिति में पहुंच चुका है. जिन जिलों में नये संक्रमित पाये गये उनमें भागलपुर, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, गया, शिवहर और पटना जिले में एक-एक नये संक्रमित शामिल हैं. राज्य में कुल एक लाख 39 हजार जांच हुई.

एम्स में कोविड मरीजों की संख्या अब शून्य हुई

पटना एम्स में अब कोविड मरीजों की संख्या शून्य हो चुकी है. यहां एक मात्र भर्ती मरीज अनु केडिया को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. उनके जाने के बाद अब पटना एम्स में कोई भी कोविड मरीज नहीं है.

पटना एम्स की लैब में भी कोविड पॉजिटिव मरीज अब न के बराबर सामने आ रहे हैं. रविवार को यहां आरटीपीसीआर से 4482 मरीजों की जांच हुई थी लेकिन इसमें कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया था. सोमवार को पूरे राज्य में मात्र 112 एक्टिव केस थे. इसमें पटना में 19 एक्टिव केस थे.

518 यात्रियों की हुई एंटीजन जांच, पॉजिटिव एक भी नहीं

महाराष्ट्र और केरल से पटना आने वाले कुल 518 यात्रियों की सोमवार को एंटीजन जांच हुई. इसमें 448 रेल यात्री थे जिनकी पटना जंक्शन, पाटलिपुत्र जंक्शन और दानापुर जंक्शन पर कोरोना जांच हुई, जबकि 70 यात्रियों की पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच हुई. इनमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं निकला.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें