1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. increased concern after five months 14 new corona infected found in patna in a day five people returned from abroad positive rdy

बढ़ी चिंता : पांच माह बाद पटना में एक दिन में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित, विदेश से लौटे पांच लोग पॉजिटिव

Bihar News चार दिसंबर के बाद नये मरीजों की संख्या एक-एक कर बढ़ने लगी. इस दिन एक मरीज मिला था. इसी तरह पांच दिसंबर को छह, छह दिसंबर को सात, सात दिसंबर को छह, आठ दिसंबर को को नौ नये संक्रमित पाये गये थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पांच माह बाद पटना में एक दिन में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित, विदेश से लौटे पांच लोग पॉजिटिव
पांच माह बाद पटना में एक दिन में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित, विदेश से लौटे पांच लोग पॉजिटिव
प्रतीकात्मक फोटो.

पटना में इस साल जून के बाद कोरोना का संक्रमण काफी कम हो चुका था. पिछले करीब दो-तीन महीनों में हर दिन शून्य से लेकर चार या पांच ही पॉजिटिव केस मिल रहे थे. करीब पांच माह बाद गुरुवार को पटना जिले में 14 नये संक्रमित मिलने बाद चिंता बढ़ गयी है. राज्य में लगातार पांचवें दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव दिखा. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुल 17 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, जिनमें अकेले पटना जिले में ही 14 नये संक्रमित शामिल हैं.

इसके अलावा बेगूसराय, गया और नालंदा जिले में एक-एक नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसके पहले आठ सितंबर को राज्य में 19 नये कोरोना संक्रमित मिले थे. राज्य में तीन दिसंबर कोरोना का एक भी मामला नहीं आया था. चार दिसंबर के बाद नये मरीजों की संख्या एक-एक कर बढ़ने लगी. इस दिन एक मरीज मिला था. इसी तरह पांच दिसंबर को छह, छह दिसंबर को सात, सात दिसंबर को छह, आठ दिसंबर को को नौ नये संक्रमित पाये गये थे.

सिंगापुर के दो सहित विदेश से लौटे पांच लोग कोरोना पॉजिटिव

विदेशों से लौटने वाले पांच लोगों में गुरुवार को कोरोना संक्रमण मिला है. इसमें तीन नेपाल से और दो सिंगापुर से लौट कर आये हैं. नेपाल से आने वाले तीनों व्यक्ति पटना में ही रहते हैं. तीनों पिछले दिनों अपने घर नेपाल गये थे. विदेशों से लौटे पांच लोगों में एक साथ कोरोना संक्रमण मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर जिले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. अब इन पांचों में ओमिक्रॉन का संक्रमण है या नहीं, इसकी जांच के लिए इनके सैंपल आइजीआइएमएस में जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जायेंगे.

विदेशों से लौटे 305 लोगों की हो चुकी है कोरोना जांच

विदेशों से लौटने वाले हर व्यक्ति पर स्वास्थ्य विभाग नजर रख रहा है. उनकी कोरोना जांच करवायी जा रही है. पटना में हाल के दिनों में करीब 700 लोग विदेशों से लौट चुके हैं. इनमें से 305 की जांच हुई है. इसमें अब तक सात लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है.

दुबई से पटना पहुंचे कोरोना पॉजिटिव दंपती को शादी में जाने से रोका

दुबई से पटना लौटे दोनों कोरोना पॉजिटिव पति-पत्नी का इलाज होम कोरेंटिन में चल रहा है. इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि यह दंपती अपने रिश्तेदार के घर शादी में भाग लेने के लिए शहर के नेहरू नगर पहुंचे थे. शादी गुरुवार को नेहरू नगर में ही थी. ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बरती और दोनों को शादी में भाग लेने से रोक दिया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें