1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. gym built for bihar police dgp said that there should be arrangement of gymnasium in all the units asj

बिहार पुलिस के लिए बनेगा जिम, डीजीपी बोले- सभी इकाईयों में व्यायामशाला की हो व्यवस्था

बिहार पुलिस के डीजीपी एसके सिंघल ने कहा है कि बिहार पुलिस की सभी इकाईयों में व्यायामशाला (जिम) खोलने की पहल की जायेगी. इसके लिए संबंधित इकाई के एडीजी या प्रमुखों को खासतौर से पहल करनी चाहिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जिम
जिम
फाइल फोटो

पटना. बिहार पुलिस के डीजीपी एसके सिंघल ने कहा है कि बिहार पुलिस की सभी इकाईयों में व्यायामशाला (जिम) खोलने की पहल की जायेगी. इसके लिए संबंधित इकाई के एडीजी या प्रमुखों को खासतौर से पहल करनी चाहिए. इससे पुलिस कर्मी स्वयं को शारीरिक रूप से फिट और चुस्त-दुरुस्त रख पायेंगे.

पुलिस कर्मियों के वर्क प्रोफाइल में फिटनेस भूमिका सबसे अहम है. सभी स्तर के पुलिस कर्मियों को अनिवार्य रूप से इस पर ध्यान देना चाहिए. डीजीपी ने ये बातें आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) मुख्यालय में एक अत्याधुनिक जिम का उद्घाटन करने के बाद कही.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में पुलिस के साथ-साथ आम लोगों के लिए भी जिम बेहद आवश्यक हो गया है. इस व्यस्तता भरी जिंदगी में अपने को रिलैक्स करने के लिए यह सबसे उचित माध्यम है.

इस मौके पर एटीएस के एडीजी रवींद्रण शंकरण ने कहा कि एटीएस में तैनात अधिकारियों और जवानों को शारीरिक रूप से फिट रखने में इस जिम की भूमिका बेहद अहम होगी. यह जवानों के रोजमर्रा की जीवन शैली में बेहद आवश्यक अंग है.

इस मौके पर रेल एडीजी निर्मल कुमार आजाद, एसटीएफ एडीजी सुशील खोपड़े, एडीजी (ट्रेनिंग) आर मलर विलि, एडीजी (मद्य निषेध) अमृत राज, विशेष कार्य बल डीआइजी विनय कुमार, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस डीआइजी गरिमा मलिक, बीएमपी-5 की कमांडेंट हरप्रीत कौर समेत अन्य मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें