1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. gas cylinder price in bihar and indane gas rules patna muzaffarpur darbhanga gaya gas booking number avh

LPG Gas Cylinder News: अलर्ट ! 1 नवंबर से बिहार में बदल जाएगा घरेलू गैस को लेकर ये नियम, कीमत को लेकर जानिए लेटेस्ट अपटेड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गैस प्राइस टुडे
गैस प्राइस टुडे
twitter

देश की प्रमुख ऑयल मार्केटिंग कंपनी Indian Oil ने अपने एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए एक नया नंबर जारी कर दिया है. पहले गैस बुकिंग के लिए अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग नंबर हुआ करते थे. अब कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है. इसका मतलब है कि अब Indane Gas के देशभर के उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या SMS करना होगा. इसके साथ ही 1 नवंबर से गैस प्राइस की भी समीक्षा की जा सकती है. एलपीजी सिलेंडर बुक कराने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

वहीं, अगर आप SMS के जरिए गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से निर्दिष्ट फॉर्मेट में एक मैसेज करना होगा.

आज के समय में इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय है, जिसपर लोग संदेश, फोटो, वीडियो, ऑडियो और डॉक्यूमेंट भेजने के लिए इस ऐसे में आप चाहें तो WhatsApp के जरिए भी गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7588888824 नंबर पर WhatsApp पर REFILL टाइप करके भेजना होगा.

गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए देना होगा OTP- एक नवंबर (1 November) से एलपीजी (LPG Cylinder) के कुछ नियम पूरी तरह बदल जाएंगे. नए नियम के तहत उपभोक्ताओं को बिना ओटीपी के गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा. इसके अलावा गैस उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बुकिंग के साथ-साथ उसका भुगतान भी करना पड़ेगा. पैसा देने के बाद गैस उपभोक्ता के रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी आएगा. और जब गैस एजेंसी का कर्मचारी गैस सिलिंडर की डिलिवरी करने आएगा तो इसी ओटीपी को दिखाना होगा, तभी गैस मिलेगा.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें