1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. from children to elderly people are suffering from dengue in patna nine patients including pmch doctor found positive rdy

Bihar News: पटना में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हो रहे डेंगू के शिकार, PMCH के डॉक्टर समेत नौ मरीज मिले पॉजिटिव

Bihar News पटना में डेंगू पॉजिटिव पाये जाने वाले मरीजों में जीएम रोड, महेंद्रू, सुल्तानगंज, कंकड़बाग, राजीव नगर, नेऊरा, बिहटा, और मसौढ़ी व एक मरीज गया जिले का रहने वाला है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में मिले डेंगू के 9 नये मरीज
पटना में मिले डेंगू के 9 नये मरीज
सोशल मीडिया

बिहार की राजधानी पटना में डेंगू का प्रकोप लगातार जारी है. सर्दी शुरू होने के बाद भी बीमारी तेजी से लोगों को चपेट में ले रही है. शनिवार को पीएमसीएच के जीवक ब्वॉय हॉस्टल में रहने वाले एक जूनियर डॉक्टर सहित छह नये मरीज मिले. इसके अलावा जिले में तीन और मरीज के साथ कुल नौ मरीज पाये गये है. पटना में डेंगू पॉजिटिव पाये जाने वाले मरीजों में जीएम रोड, महेंद्रू, सुल्तानगंज, कंकड़बाग, राजीव नगर, नेऊरा, बिहटा, और मसौढ़ी व एक मरीज गया जिले का रहने वाला है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि 13 संदिग्ध सैंपल की जांच में 6 पॉजिग्व पाये गये हैं. वार्ड में कुल छह मरीज भर्ती है. पटना जिले में अब कुल डेंगू पॉजिटिव मरीजों की सख्या 285 पहुंच गयी है.

निजी अस्पतालों में हर दिन पहुंच रहे 100 से अधिक मरीज

पटना में डेंगू का प्रकोप जारी है. जिले के हर इलाके से डेंगू मरीज निजी अस्पतालों में हर दिन पहुंच रहे है. राजधानी के कंकड़बाग, पटना सिटी, राजेंद्रनगर, जीएम रोड, नया टोला, कदमकुआं, चित्रगुप्त नगर, दीघा, इंद्रपुरी, पुनाईचक, राजेंद्रनगर समेत तीन दर्जन से अधिक मोहल्लों में डेंगू का प्रकोप फैला है. यहां के कई घरों में परिवार के कई सदस्य डेंगू संक्रमित पाए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पटना के नीजि अस्पतालों में हर रोज 100 से अधिक मरीज पहुंच रहे है. इसके बावजूद सिविल सर्जन कार्यालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पटना में डेंगू पीड़ितों की संख्या 285 है.

वहीं अगर सरकारी-निजी अस्पतालों व चिकित्सकों के क्लीनिकों में देखा जाए तो यहां प्रतिदिन लगभग 100 से अधिक डेंगू संक्रमित मरीज पहुंच रहे हैं. वहीं निजी जांच लैबों में भी बुखार पीड़ितों की जांच रिपोर्ट में लगभग एक चौथाई डेंगू पॉजिटिव मिल रहे हैं. डेंगू संक्रमितों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं. शनिवार को पीएमसीएच में कुल नौ संक्रमित मरीज नये मिले है.

जानकारी के अनुसार, पारस अस्पताल में पांच मरीज भर्ती है. सरोज अस्पताल कंकड़बाग में आठ बच्चे भर्ती है. वहीं, बिग अपोलो हॉस्पीटल में दो भर्ती है. हाईटेक और देव अस्पताल में हर दिन दो से चार संक्रमित मरीज पहुंच रहे है. हिमालय हॉस्पीटल में पांच भर्ती है. पटना सिटी के अस्पतालों में डेंगू संक्रमितों की भीड़ लगी है. जलजमाव वाले इलाके में मच्छरों के प्रकोप के साथ ही डेंगू के मरीज भी मिलने लगे हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें