1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flights seven pairs of indigo airlines flights flying late at night are closed now the new schedule will be released rdy

Flights: देर रात उड़ने वाली सात जोड़ी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइटें बंद, अब नया शिड्यूल होगा जारी

Flights इंडिगाे ने दीपावली और छठ में भीड़ काे देखते हुए इन सात जाेड़ी विमानाें का ऑपरेशन शुरू किया था. नौ से 16 नवंबर के बीच ये सभी फ्लाइटें बंद हुई हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
देर रात उड़ने वाली सात जोड़ी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइटें बंद
देर रात उड़ने वाली सात जोड़ी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइटें बंद
File pic

पटना एयरपाेर्ट से देर रात उड़ने वाली सात जोड़ी फ्लाइटें बंद हाे गयी हैं. ये सभी फ्लाइटें इंडिगो एयरलाइंस की हैं. इन फ्लाइटों के बंद होने के बाद से पटना एयरपाेर्ट से 65 की जगह केवल 58 जाेड़ी विमानाें का परिचालन हाे रहा है. जिन फ्लाइटों काे बंद किया गया उनमें इंडिगाे की दिल्ली की रात 11:55 बजे और 1:30 बजे की फ्लाइट, बेंगलुरु की रात 11 बजे अाैर 2.05 बजे की फ्लाइट, हैदराबाद की रात 1:40 बजे और मुंबई की रात 10:30 बजे वाली फ्लाइट है. अहमदाबाद की शाम 7.25 बजे की फ्लाइट भी बंद हो गयी है.

दीपावली और छठ के बाद घटी यात्रियों की संख्या बनी वजह

इंडिगाे ने दीपावली और छठ में भीड़ काे देखते हुए इन सात जाेड़ी विमानाें का ऑपरेशन शुरू किया था. नौ से 16 नवंबर के बीच ये सभी फ्लाइटें बंद हुई हैं. इनमें नौ नवंबर को एक, 14 नवंबर को तीन, 15 नवंबर को दो और 16 नवंबर को एक जोड़ी फ्लाइटों का परिचालन बंद हुआ है. सूत्राें की मानें तो आने वाले दिनाें में जब कुहासा बढ़ेगी ताे सुबह अाैर रात की कम-से-कम पांच जाेड़ी फ्लाइटें बंद हाेंगी. एक दिसंबर काे फिर नया फ्लाइट शिड्यूल जारी हाेगा.

अब आखिरी फ्लाइट रात 10:40 बजे

इन सात फ्लाइटों का ऑपरेशन बंद होने के बाद से दिल्ली के लिए अब पहला विमान सुबह 7:45 बजे में गाे एयर का है जबकि अाखिरी फ्लाइट इंडिगाे की रात 10:40 बजे है. इन सात जाेड़ी विमानाें के बंद हाेने से फिलहाल पटना एयरपाेर्ट से 58 जाेड़ी विमानाें का परिचालन हाे रहा है. इनमें पटना से दिल्ली के लिए 21, मुंबई के लिए 6, बेंगलुरू के लिए 7, हैदराबाद के लिए 4 अाैर अहमदाबाद के लिए 2 विमान हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें